Move to Jagran APP

पहले महसी व बाद में कैसरगंज विधानसभा का आएगा परिणाम

सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना जासं बहराइच लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए हर विधानसभा में 14-14 टेबिलें लगाई गई हैं। सभी सात विधानसभाओं की एक साथ सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। इनमें सबसे पहले महसी व सबसे बाद में कैसरगंज विधानसभा का परिणाम आएगा। मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बहराइच सदर के 400 बूथों की मतगणना 29 महसी के 369 बूथों की मतगणना 27 राउंड मटेरा व नानपारा 3

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 10:39 PM (IST)
पहले महसी व बाद में कैसरगंज विधानसभा का आएगा परिणाम
पहले महसी व बाद में कैसरगंज विधानसभा का आएगा परिणाम

जासं, बहराइच : लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए हर विधानसभा में 14-14 टेबिलें लगाई गई हैं। सभी सात विधानसभाओं की एक साथ सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। इनमें सबसे पहले महसी व सबसे बाद में कैसरगंज विधानसभा का परिणाम आएगा।

loksabha election banner

मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बहराइच सदर के 400 बूथों की मतगणना 29, महसी के 369 बूथों की मतगणना 27 राउंड, मटेरा व नानपारा 381-381 बूथों की 28 राउंड, बलहा 409 बूथों पर 30, पयागपुर 425 बूथों की 31 व कैसरगंज विधानसभा के 445 बूथों की गणना 32 राउंड में पूरी की जाएगी। इसके अलावा एक अतिरिक्त राउंड भी वोटों की गिनती की जाएगी। इस तरह सबसे पहले महसी व बाद में कैसरगंज विधानसभा का परिणाम घोषित होगा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक टेबल के पास एक उच्चाधिकारी व पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। मतगणना की पूरी प्रक्रिया पर सीसी कैमरे से नजर रखी जाएगी। मोबाइल पर रहेगी रोक मतगणना कार्य में लगे कार्मिकों पर मोबाइल की रोक रहेगी। वे मतगणना के दौरान मोबाइल का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। इसके लिए डीएम शंभु कुमार की ओर से सख्त हिदायत दी गई है। सुबह छह बजे होगा कार्मिकों का प्रवेश शहर के सलारपुर गल्ला मंडी मतगणना स्थल पर मतदान कार्मिकों का प्रवेश सुबह छह बजे होगा। सुबह छह से आठ के बीच उन्हें जरूरी प्रपत्र पूर्ण करना अनिवार्य होगा। निर्धारित समय आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। बंद रहेंगी शराब की दुकानें मतगणना को देखते हुए जिले भर में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसको लेकर प्रशासन ने आबकारी विभाग को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। आदेश की अवहेलना करने वालों पर कानूनी कार्रवाई व दुकान का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। इसके अलावा विजयी प्रत्याशियों के विजय जुलूस पर भी रोक रहेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.