बहराइच : भारत-नेपाल सीमा पर सर्विलांस प्रभारी के सहयोग से पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 151 ग्राम स्मैक बरामद की है।

एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार को इसके लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए गए। शनिवार को सर्विलांस प्रभारी निखिल श्रीवास्तव ने रुपईडीहा में दो स्मैक तस्करों के मौजूदगी का पता लगाया। उच्चाधिकारियों को जानकारी देते हुए रुपईडीहा में एसएसबी, एनसीबी और पुलिस के साथ संयुक्त टीम गठित कर सीमा के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की सघन चेकिग शुरू की। इस दौरान नेपालगंज रोड रेलवे स्टेशन के निकट दो संदिग्ध युवक दिखाई पड़े। पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे। घेराबंदी कर दोनों को पकड़कर तलाशी लेने पर उनके पास से 151 ग्राम स्मैक बरामद की गई। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बरामद स्मैक डेढ़ करोड़ रुपये है। आरोपितों की पहचान रुपईडीहा के सहजना लहरपुर निवासी एजाज अहमद व दरगाह थाना क्षेत्र के मंसूरगंज मुहल्ला निवासी नफीस के रूप में हुई। आरोपितों के खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम का मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय भेज दिया गया है। गिरफ्तारी टीम में एसएसबी के एएसआई सिकंदर सिंह, प्रवीन डोकारी, दुर्गेश सिंह, बृजेश कुमार, राकेश कुमार, सर्विलांस टीम के नितिन अवस्थी शामिल रहे।

ट्रैक्टर की टक्कर से पिता की मौत, बेटा घायल

पयागपुर के रघुरामपुर जैसौरा निवासी सुमेर अपने बेटे पुष्पराज के साथ चंद्रावा गांव में अपनी बेटी के यहां गए थे। वापस लौटते समय लक्खारामपुर चौराहे के पास अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर चालक ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे सुमेर की मौत हो गई व बेटा घायल हो गया। मृतक की पत्नी सरोजलता की तहरीर पर विशेश्वरगंज पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष जयहरि मिश्र ने बताया कि जांच की जा रही है।

Edited By: Jagran