जागरण टीम, श्रावस्ती: यातायात माह के तहत सड़क सुरक्षा के लिए लोगों को नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। हरिहरपुररानी ब्लॉक के जनता इंटर कॉलेज पटना खरगौरा व गिलौला के बैजनाथ इंटर कॉलेज भारी गांव में गोष्ठी आयोजित कर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया गया।

यातायात प्रभारी उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि सड़क पर सुरक्षित सफर के लिए ट्रैफिक पुलिस वेबसाइट एवं एप बनाया गया है। नागरिक आसानी से अपने मोबाइल पर इसे इंस्टाल कर पंजीकरण कर सकते हैं। इस एप से लोकेशन के अनुसार मोबाइल पर संबंधित जिले की यातायात चेतावनी परामर्श और नियम की जानकारी ली जा सकती है। यातायात संबंधी समस्या व सुझाव भी एप के माध्यम से भेज सकते हैं। इस दौरान विभिन्न यातायात संकेतकों के बारे में भी छात्र-छात्राओं को बताया गया। आरक्षी रवींद्र कुमार, पुनीत वर्मा के अलावा शिक्षक सर्वेश कुमार सिंह, नवीन कुमार द्विवेदी, कुलदीप कुमार मिश्र, प्रीती मिश्रा, अरुण, राजेश पाठक आदि मौजूद रहे।

बैजनाथ इंटर कॉलेज में सोनवा थाने के उपनिरीक्षक इंद्रदेव पांडेय ने व सिरसिया के अबु आसिम इंटर कॉलेज परसोहना में राजपुर मोड़ पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक किसलय मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। इसी क्रम में विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस टीम ने 26 ट्रैक्टर-ट्राली व अन्य वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर टेप लगाए। चालकों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप