बहराइच : आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को राजस्व, पुलिस एवं एसएसबी के अधिकारियों-कर्मचारियों ने बौंडी थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों एवं मतदान केंद्रों का रुट मार्च कर ग्रामीणों को सुरक्षा का अहसास दिलाते हुए निर्भीक होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

एसडीएम महसी रामदास, सीओ जेपी त्रिपाठी एवं एसएसबी के असिस्टेंट कमाडेंट पूरन राम के नेतृत्व में जवानों ने थाना क्षेत्र के 63 गांवों के 56 मतदान केंद्रों पर पहुंच शांति एवं सुरक्षा का पैगाम दिया। प्रभारी तहसीलदार विपुल कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले महसी एवं कैसरगंज विधानसभा के 15 क्रिटिकल पोलिग बूथों पर पहुंच लोगों को शांति के साथ निडरता से मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

खैराबाजार : एसओ आरडी मौर्य के साथ एसएसबी जवानों व पुलिसकर्मियों को लेकर बौंडी़, चंदौली,पिपरा, एरिया, रेहुआ, खैराबाजार, जिहुरा, सेमगढहा, जैतापुर, नंदवल समेत विभिन्न कस्बों व चौक-चौराहों पर वाहनों से व पैदल मार्च किया। बूथों की संवेदनशीलता की जानकारी ली। सीओ जेपी त्रिपाठी ने कहा कि अगर किसी को किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो स्थानीय पुलिस को सूचना दें।

चुनाव की सख्ती: नौ अपराधी किए गए जिलाबदर

विधानसभा चुनाव आने के साथ प्रशासन सख्त होता जा रहा है। गुंडा एक्ट के नौ अपराधियों को जिलाबदर कर दिया गया है। पांच अपराधियों को छह माह तक थाने में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पाबंद किया गया है।

जिला मजिस्ट्रेट डा. दिनेश चंद्र ने कोतवाली नानपारा के ग्राम बधौली निवासी जाहिद, जाकिर व साबिर, थाना हरदी के ग्राम सिगिया नसीरपुर निवासी मोबीन व मजलूम हुसैन, थाना दरगाह शरीफ के मुहल्ला मंसूरगंज निवासी ननके, थाना फखरपुर के ग्राम खल्तापुर निवासी कृपाल, ग्राम इंदूर निवासी रामचंदर उर्फ लूले यादव व पेशकार को छह माह के जिला बदर किया गया है। इसके अलावा थाना रुपईडीहा के ग्राम गुलमागांव के धर्मवीर व ग्राम अधीनगांव के सुभान अली उर्फ तिवारी, थाना रिसिया के कटिलिया भूपसिंह के बब्बन व थाना मोतीपुर के ग्राम मटेहीकलां के बाबू उर्फ सगीर व इद्रीश को जिला मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिया है कि थाने में आगामी छह माह तक प्रत्येक माह की 15 व 30 तारीख को माह में दो बार उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करेंगे।

संदिग्धों पर ताबड़तोड़ कर्रवाई में जुटी पुलिस

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समूचे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके दृष्टिगत पुलिस महकमा ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटा है। बौंडी थाना क्षेत्र के महसी व कैसरगंज विधानसभा में लगने वाले थाना क्षेत्र के सभी गांवों के चिह्नित 2,617 संदिग्ध लोगों को पाबंद किया गया है।

प्रभारी निरीक्षक रामदवन मौर्य ने बताया कि क्षेत्र में निष्पक्ष मतदान के लिए आवश्यक कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली गई है। इस संबंध में जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। क्षेत्र के 142 लाइसेंसी असलहों के सापेक्ष 127 असलहे जमा कराए जा चुके है। शेष अन्य शीघ्र जमा करा लिया जाएगा।

क्रिटिकल बूथों की होगी निगरानी

पूर्व से चिह्नित महसी व कैसरगंज विधानसभा के 15 क्रिटिकल पोलिग बूथों की निगरानी के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। थाना क्षेत्र के 63 गांवों के 56 मतदान केंद्रों के 107 बूथों का निरीक्षण किया जा चुका है।

Edited By: Jagran