Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपया ईनाम की घोषणा

बहराइच में महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड नामक संगठन ने अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 12:29 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 09:04 PM (IST)
कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपया ईनाम की घोषणा
कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपया ईनाम की घोषणा

बहराइच (जेएनएन)। गुजरात राज्य में उत्तर भारतीयों पर हो रहे अत्याचार को लेकर गुजरात के कांग्रेस विधायक को जिम्मेदार ठहराते हुए उनका सिर कलम करने पर एक करोड़ के इनाम का शहर में लगाए गए पोस्टर पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए है। पोस्टर को लेकर कांग्रेसी खेमे में उबाल है। पोस्टरबाजी को भाजपा की साजिश बताई जा रही है। लगातार कई दिनों से सिर कलम करने को लेकर पोस्टर चस्पा करने वालों को पुलिस खोज भी नहीं सकी है।
गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों की आंच बहराइच में दिखने लगी है। शहर में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं। चिपकाए गए पोस्टर में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर की तस्वीर दिखाई गई है। विधायक का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ देने की घोषणा इस पोस्टर में महारानी पद्मावत यूथ ब्रिगेड नाम के संगठन की ओर से की गई है। इन पोस्टरों में कांग्रेस विधायक को राक्षस बताते हुए उन्हें गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे अत्याचार का जिम्मेदार ठहराया गया है।

loksabha election banner

सबसे बड़ी हैरान करने वाली बात ये है कि अभी तक इस पोस्टर पर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी की नजर नहीं पड़ी है। कांग्रेस नेता सत्यदेव सिंह ने इसे भाजपा की साजिश बताते हुए मामले की जांच कराते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। एएसपी सिटी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि इस तरह के पोस्टर लगाना अवैधानिक है। पोस्टर कौन लगाकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहा है, इसकी तहकीकात की जा रही है।

'गुजरात में भाजपा कर रही साजिश
कांग्रेस किसी को प्रताडि़त करने का काम नहीं करती है। गुजरात में उत्तर भारतीयों के साथ जो भी हो रहा है, वह भाजपा की सोची-समझी रणनीति है। कांग्रेस की छवि को खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। कांग्रेस का कोई भी विधायक ऐसा कार्य नहीं कर सकता है। भाजपा कुछ भी कर सकती है। यह साजिश के तहत हो रहा है। इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।
-पं. भगतराम मिश्रा, प्रदेश सचिव कांग्रेस

बहराइच में अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया बहराइच में ऐसे पोस्टर चस्पा होने की बात सोशल मीडिया पर आ रही है। जिसे गम्भीरता से लिया गया है। उपद्रवी तथा असामाजिक तत्वों को अशांति फैलाने से रोकने को हम कटिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि ठाकोर के संबंध में की जा रही ऐसी टिप्पणी किसी भी तरह वैधानिक नहीं कही जा सकती। समाज में वैमनस्यता न फैलने पाए, इसलिए सभी थानों से ऐसे पोस्टर हटाने को कहा गया है। इसके साथ ही पोस्टर लगाने वालों को रोककर उनसे पूछताछ करने के निर्देश दिए गए हैं।

बहराइच में पुलिस के लिए विधायक का सिर कलम करने का पोस्टर काफी बड़ा सिरदर्द बना है। पोस्टर महारानी पदमावत यूथ बिग्रेड संगठन की ओर से चस्पा किया जा रहा है। फिलहाल पोस्टर लगाने वाले पुलिस पकड़ से दूर हैं। पोस्टर लगाने जाने के विरोध में कांग्रेसियों में उबाल हैं। पुलिस भी परेशान है कि पोस्टर कौन लगवा रहा है और कहां से आ रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.