Move to Jagran APP

सद्भाव व विकास को धार देने वाले को बनाएंगे प्रधान

पंचायत चुनाव गांवों में लग रही चुनावी चौपाल प्रत्याशी के शिक्षा व व्यक्तित्व पर हो रही चर्चाएं

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 11:08 PM (IST)
सद्भाव व विकास को धार देने वाले को बनाएंगे प्रधान
सद्भाव व विकास को धार देने वाले को बनाएंगे प्रधान

बहराइच: चुनाव को लेकर गांवों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सुबह के वक्त काशीजोत के लोग चुनावी चर्चाओं में व्यस्त दिखे। ग्रामीणों का कहना था कि इस बार गांव के सरकार की कमान सद्भाव व विकास को धार देने वाले के हाथों में सौंपेंगे।

loksabha election banner

रामानंद यादव कहते हैं कि 72 वर्ष बीत चुके हैं, गांव में मूलभूत सुविधाएं आज तक नहीं उपलब्ध हो पाई हैं। मॉडल तालाब के नाम पर 10 लाख रुपये खर्च हो गए, लेकिन इसमें एक बूंद पानी तक नहीं है। अनियोजित विकास से गांवों में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इंडिया मार्का हैंडपंप खराब पड़े हैं। कुंवर बहादुर कहते हैं कि श्मशान हो या चारागाह की जमीन। दबंगों का कब्जा है। मंगल प्रसाद, खुशीराम व मंशाराम कहते हैं कि फसल मड़ाई के लिए अब खलिहान की जमीन तक नहीं बची है। इस बार हम शिक्षित व कर्मठशील प्रत्याशी को ही गांव की सरकार का मुखिया बनाएंगे। उन्होंने सभी लोगों से मतदान करने के लिए कहा। कहा कि यह एक प्रकार का लोकतंत्र के लिए दान है। नहीं हटे होर्डिंग्स

चर्दा : नवाबगंज थाना क्षेत्र के बाबागंज, गुलमा गांव, सोरहिया, गंगापुर, पुरैनी, कालिया, नौवा गांव, बरलिया, दुर्गापुर, रामनगर समेत कई गांवों में बैनर व होर्डिंग्स लगे हुए हैं। आचार संहिता लागू होने के बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीण राधेश्याम, सीताराम, सुकई ने बताया कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है।

बीएलओ पर सूची से नाम हटाने का आरोप

मुर्तिहा : मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र के ग्राम गोपिया में पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में 50 लोगों का नाम गायब है। ग्रामीणों का आरोप है कि बीएलओ ने जानबूझ कर नाम सूची से काट दिया है। नेपाल में रहने वाले लोगों का कूटरचित दस्तावेजों से नाम शामिल कर दिया गया है। असलम, बशीर खां, चुन्ना, मनीराम, सद्दाम, लल्ला ने कहा कि ऐसे लोगों का नाम शामिल किया गया है जिनकी मौत हो चुकी है। मतदाता सूची में नाम जोड़ा नहीं गया तो वे लोग मतदान का विरोध करेंगे।

पुलिस ने किया रूटमार्च

रिसिया मोड़ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर रामगांव पुलिस ने गांवों में रूटमार्च किया। एसओ अभय सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ गड़वा नौतला, आसमानपुर, रामगांव, बलवापुर, नरहरगोंडा, खैरहटिया का भ्रमण किया। निर्भीक होकर करें मतदान

मिहींपुरवा : चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासन की टीम ने गांवों में भ्रमण किया। एसडीएम ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि निर्भीक होकर मतदान करें।

डीएम ने जांची मतदान केंद्र की व्यवस्था

तेजवापुर : डीएम शंभु कुमार ने तेजवापुर ब्लॉक के संविलियन विद्यालय भटपुरवा के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। यहां डीएम ने साफ-सफाई, खिड़की-दरवाजे, पेयजल, रैंप, बाउंड्रीवाल की स्थिति का जायजा लिया। मतदान केंद्र तक आने-जाने वाले रास्तों को देखा। कहा कि जल्द से जल्द व्यवस्थाएं दुरुस्त कर लें। एसडीएम सौरभ गंगवार, सूरज पटेल, राजकुमार शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.