Move to Jagran APP

कुर्सी की खींचतान में भूल गए समाधान

एसओ व नायब तहसीलदार के बीच हुआ विवाद लौट गए फरियादी अभद्रता पर छह घंटे थाने में धरने पर बैठे रहे राजस्व कर्मी 25 से तहसील में देंगे धरना समाधान दिवस की अध्यक्षता करने थाने पहुंचे थे नायब तहसीलदार

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:59 PM (IST)
कुर्सी की खींचतान में भूल गए समाधान
कुर्सी की खींचतान में भूल गए समाधान

बहराइच : सुजौली थाना परिसर में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस कुर्सी की खींचतान में ताख पर रहा। एसडीएम का आदेश लेकर अध्यक्षता करने पहुंचे नायब तहसीलदार को थाने में कुर्सी नहीं मिली। आरोप है कि स्वयं कुर्सी लेने पर एसओ ने उनसे कुर्सी छीन ली। विरोध करने पर बोले की तुम मेरे जूनियर हो। इससे नाराज राजस्व कर्मी थाने में छह घंटे तक धरने पर बैठे रहे। एसडीएम व सीओ के मान-मनौवल पर धरना समाप्त किया, लेकिन जिनके लिए अधिकारी थाने में पहुंचे थे उन फरियादियों को निराश लौटना पड़ा।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार विनीत कुमार सिंह ने तहरीर दी है। इसमें उन्होंने एसओ विनय कुमार सरोज पर आरोप लगाया है कि एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने उन्हें सुजौली थाने में समाधान दिवस की अध्यक्षता करने भेजा था। जब वे परिसर में पहुंचे तो देखा कि एसओ विनय कुमार सरोज शिकायतें सुन रहे हैं। मुझे कुर्सी बैठने के लिए नहीं दी गई। बोले कि तुम्हारा पद मेरे सब इंस्पेक्टर के समकक्ष है। तुम मेरे रहते अध्यक्षता नहीं कर सकते। एसडीएम का हवाला देने के बाद भी मेरे साथ अभद्रता की गई। उच्चाधिकारी के साथ बदसलूकी होने पर लेखपाल, अमीन व अन्य राजस्व कर्मी वहीं धरने पर बैठ गए। उधर एसोसिएशन ने छह बजे के बाद धरना तो समाप्त कर दिया, लेकिन एसओ पर कार्रवाई न होने पर 25 जनवरी से तहसील कर्मी पूर्ण कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने की चेतावनी दे डाली। एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि वार्ता की गई है। मामले को सुलझाया जाएगा। विवाद की भेंट चढ़ी शिकायतें

संपूर्ण समाधान दिवस में तीन फरियादी दोपहर 12 बजे तक फरियाद लेकर पहुंचे थे। उनके फरियाद को सुना जाता कि कुर्सी को लेकर एसओ व नायब तहसीलदार में विवाद हो गया। ऐसे में थाने पहुंचे अन्य फरियादी भी नजारा देखकर लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.