शिवपुर/बहराइच : संभल, उन्नाव समेत अन्य जिलों से बाइक चोरी कर सीमावर्ती जिले बहराइच में डंप करने का काम करने वाले दो शातिर आटो लिफ्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपितों के निशानदेही पर छह चोरी की बाइकों को भी बरामद किया गया है। बाइकों को नेपाल बेचने की तैयारी की गई थी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखकर उन्हें न्यायालय भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि खैरीघाट इलाके में शातिर आटोलिफ्टर गिरोह के सदस्यों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। मामले को गंभीरता से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार को टीम गठित कर उन्हें पकड़ने के निर्देश दिए गए। एएसपी ने सीओ जयप्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व थानाध्यक्ष खैरीघाट राजकुमार सिंह ने एसआई गौरव सिंह, आरक्षी मनोज सिंह, राहुल सिंह, कार्तिकेय गौड़, बलराम त्रिपाठी व राहुल कुमार के साथ टीम गठित कर मुखबिरों का जाल बिछाकर थाना क्षेत्र के पिपरिया के पास सघन वाहन चेकिग अभियान चलाया।

इस दौरान के दौरान अलग-अलग बाइकों पर आ रहे दो संदिग्ध युवकों को देखकर पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे भागने लगे। घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया गया। उनके पास बरामद बाइक भी चोरी की थी। पकड़े गए आरोपितों के निशानदेही पर चार और चोरी की बाइक बरामद हुई।

पकड़े गए आटोलिफ्टर मनोज गौतम व माखन वर्मा उर्फ बड़कऊ निवासी नकवा थाना हरदी का रहने वाले हैं। बरामद बाइकों में दो खैरीघाट इलाके से चोरी हुई थी। एसपी ने बताया कि बाइकों की चोरी करने के बाद वे बेहड़ा निवासी माखन के घर उसे डंप करते थे। जहां से बाइकों को नेपाल बेचने की तैयारी थी।

Edited By: Jagran