जासं, बहराइच : विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने चुनाव संबंधी विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी व सहायक प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है। सभी को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

कम्यूनिकेशन प्लान एवं निर्वाचन प्लान के लिए मुख्य राजस्व अधिकारी व जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, स्वीप गतिविधियों के लिए मुख्य विकास अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार क्रिटिकल/वल्नरेबुल पोलिग स्टेशन के लिए उप जिला निर्वाचन अधिकारी, एएसपी ग्रामीण व नगर मजिस्ट्रेट को प्रभारी, दिव्यांग कल्याण प्रकोष्ठ के लिए जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, शिकायत सेल व कंट्रोल रूम की व्यवस्था के लिए सीआरओ व डीपीआरओ तथा समस्त तहसीलों में स्थापित कंट्रोल रूम के प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

डिस्ट्रिक्ट कांटेक्ट सेंटर (काल सेंटर) सी-विजिल के लिए सीआरओ व सहायक निरीक्षक मत्स्य, साफ-सफाई व्यवस्था के डीपीआरओ व ईओ नगरपालिका परिषद, कोविड प्रबंधन के लिए सीआरओ व सीएमओ को प्रभारी तथा सोशल मीडिया के लिए डीआईओ एनआइसी व एएसपी ग्रामीण को प्रभारी अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ईवीएम की शुरू की गई स्कैनिग

बहराइच : विधानसभा चुनाव-2022 में लगाई जाने वाली ईवीएम के रैंडमाइजेशन के बाद अब स्कैनिग का काम शुरू कर दिया गया है। डीएम ने निरीक्षण करते हुए राजनीतिक दलों से एक-एक प्रतिनिधि नियुक्त करने की अपील की है।

जिला निर्वाचन कार्यालय परिसर में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधानसभावार संचालित ईवीएम के स्कैनिग कार्य का जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने निरीक्षण किया। रिटर्निंग आफिसर्स तथा मौजूद राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि इस पूरी प्रक्रिया को नियमानुसार संपादित कराएं। प्रत्येक विधानसभा के लिए सभी पार्टी अपने एक-एक प्रतिनिधि नामित कर दें।

डीएम ने सभी आरओ तथा स्कैनिग कार्य से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्कैनिग कार्य को पूरी शुचिता, निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएं। इस मौके पर एडीएम मनोज, एसडीएम सदर सौरभ गंगवार, न्यायिक सुभाष सिंह धामी, प्रशिक्षु पीसीएस अमन देओल, नोडल ईवीएम सौरभ सुमन, भाजपा से पुष्पनाथ तिवारी, रालोद से सईद अहमद, कांग्रेस से नदीम अहमद, बसपा से छोटेलाल गौतम, राष्ट्रवादी कांग्रेस से राजेश श्रीवास्तव, समाजवादी पार्टी से मिथुन बाल्मीकि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran