संसू, बहराइच : स्वशासी राजकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार से ओपीडी का संचालन शुरू हो रहा है। कोरोना प्रोटोकॉल पालन कराने के लिए दो स्थानों पर मरीजों की स्क्रीनिग की जाएगी। ओपीडी के बाहर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए वार्ड ब्वॉय तैनात किए गए हैं। मास्क व सैनिटाइजेशन के बाद ही ओपीडी कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा।

वैश्विक महामारी के चलते 25 मार्च से मेडिकल कॉलेज में ओपीडी ठप कर दी गई थी। सिर्फ गंभीर मरीजों का इलाज हो रहा था। छह माह बाद अब दोबारा ओपीडी का संचालन शुरू हो रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी, सैनिटाइजेशन व मास्क अनिवार्य किया गया है। स्क्रीनिग के बाद ही मरीज को ओपीडी में प्रवेश दिया जाएगा। लक्षण दिखने पर उनका कोरोना जांच होगा। चिकित्सक को भी खुद के बचाव के साथ मरीज को परामर्श देने के निर्देश दिए गए हैं।

------------

बनाया गया आर्थो वार्ड

-सीएमएस ने बताया कि दो वार्ड पूरी तरह से फुल हैं। ओपीडी शुरू होने के बाद मरीजों की संख्या बढ़ेगी। इसको देखते हुए खाली पड़े वार्ड में बेड लगाया गया है। इस वार्ड में हड्डी से पीड़ित रोगियों को भर्ती किया जाएगा। गंभीर मरीजों का ऑपरेशन भी होगा।

-------------

दवा व पर्चा काउंटर पर तैनात होंगे होमगार्ड

- शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए पर्चा व दवा काउंटर पर होमगार्ड तैनात किए जाएंगे। निर्धारित दूरी के पालन के साथ पर्चा व दवा वितरण किया जाएगा। ------------

सीएचसी-पीएचसी पर भी सेवाएं शुरू

- सीएमओ डॉ.एसके सिंह ने बताया कि शासन के आदेश के मुताबिक सीएचसी व पीएचसी पर भी ओपीडी शुरू कर दी गई है। सभी चिकित्सक व कर्मियों को समय पर ओपीडी कक्ष में पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

---------------

- अस्पताल में ओपीडी शुरू हो रही है। संक्रमण से बचाव के इंतजाम कर लिए गए हैं। मरीजों की स्क्रीनिग की जाएगी। सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ओपीडी संचालित होगी।

डॉ.डीके सिंह, सीएमएस

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस