बहराइच (जेएनएन)। गुरुवार रात शहर के स्टीलगंज तालाब स्थित कांग्रेस भवन के मुख्य द्वार पर बने भारत के राष्ट्रीय चिह्न अशोक स्तंभ को अराजक लोगों ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना से कांग्रेसियों में उबाल है। कोतवाली नगर में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक लोग प्रतिमायें तोड़ा करते थे लेकिन अब  भारत के राष्ट्रीय चिह्न पर ही हमला बोल दिया। 

शहर के स्टीलगंज तालाब के पास स्थित कांग्रेस भवन ऐतिहासिक महत्व रखता है। प्राचीन भवन को अभी जिला कांग्रेस कमेटी व अन्य कांग्रेस संगठनों द्वारा मीटिंग व अन्य कार्यक्रमों के लिए उपयोग में लाया जाता है। कांग्रेस भवन के मुख्य द्वार पर अशोक की लॉट भवन निर्माण के समय ही स्थापित की गई थी। एक स्तंभ पूर्व में ही में उपेक्षा के चलते विलीन हो चुका है। रात में दूसरे स्तंभ को भी अराजक तत्वों ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया।

कोतवाली नगर में जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह मान, गीता सिंह, मुकुंद जी शुक्ल शेरा, सुरेश कुमार अग्रवाल, शेख जकरिया शेखू समेत अन्य पदाधिकारियों की ओर से तहरीर दी गई है। तहरीर में बताया गया है कि शुक्रवार को जब कांग्रेसजन मीटिंग के लिए कांग्रेस भवन पहुंचे तो मुख्य द्वार पर लगी अशोक की लाट गायब मिली। पूर्व में उसके नीचे लगी शिलापट भी तोड़ी जा चुकी है। नगर कोतवाल अटल बिहारी ठाकुर ने बताया कि जांच की जा रही है। 

Posted By: Ashish Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस