Move to Jagran APP

संगोत्सव की तैयारी, रंगों-उपहारों से सजे बाजार

जासं बहराइच होली के दिन दिल खिल जाते हैं रंगों में रंग मिल जाते हैं..। यह गीत न सिर्फ होली के रंगों को बल्कि हमारे समाज की एकता और विरासत की झलक दिखाने के लिए भी काफी हैं। होली की रंग-बिरंगी खुशियों को एक-दूसरे से साझा करने के लिए बाजार भी सजकर तैयार हो गए हैं। इस त्योहार को अपने-अपने तरीके से भले ही लोग मनाते हैं लेकिन मकसद सभी का एक होता है उल्लास एकता और भाईचारा। इस भाईचारे को मजबूती देने के लिए होली आ गई है। जिला पूरी तरह होली के उल्लास में डूब गया है। शहर से लेकर ग्रामीण कस्बों में रंग-गुलाल व आकर्षक पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं। त्योहार को लेकर उमंग और उत्साह हर ओर दिखने लगा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:53 PM (IST)
संगोत्सव की तैयारी, रंगों-उपहारों से सजे बाजार
संगोत्सव की तैयारी, रंगों-उपहारों से सजे बाजार

जासं, बहराइच : होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं..। यह गीत न सिर्फ होली के रंगों को बल्कि हमारे समाज की एकता और विरासत की झलक दिखाने के लिए भी काफी हैं। होली की रंग-बिरंगी खुशियों को एक-दूसरे से साझा करने के लिए बाजार भी सजकर तैयार हो गए हैं। इस त्योहार को अपने-अपने तरीके से भले ही लोग मनाते हैं, लेकिन मकसद सभी का एक होता है, उल्लास, एकता और भाईचारा। इस भाईचारे को मजबूती देने के लिए होली आ गई है। जिला पूरी तरह होली के उल्लास में डूब गया है। शहर से लेकर ग्रामीण कस्बों में रंग-गुलाल व आकर्षक पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं। त्योहार को लेकर उमंग और उत्साह हर ओर दिखने लगा है।

loksabha election banner

रंगों के पर्व को लेकर बाजार रंगों व गुलाल से सज गए हैं। शहर के घंटाघर बाजार, पीपल चौराहा, छावनी बाजार पर दुकानें रंग, गुलाल व पिचकारियों से सजी हुई हैं। पिचकारी में टेक्नोलॉजी का मेल पहले की तुलना में ज्यादा दिख रहा है। कार्टून व गुब्बारे में रंगीन पानी भरने वाली पिचकारी भी बाजार में आकर्षक हैं। पिचकारियों के अलावा रंग के स्प्रे भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। घंटाघर बाजार में स्थित दुकानदार राजू ने बताया कि होली के त्योहार को लेकर मार्केट में जबरदस्त भीड़ है और लोग अपने पसंद के रंग-गुलाल और पिचकारी खरीद रहे हैं। युवाओं और बच्चों में पर्व को लेकर काफी उत्साह हैं।

-------------

आकर्षण का केंद्र बनी पिट्ठू व मोटू-पतलू पिचकारियां बाजार में बच्चों की पसंद को देखते हुए तकनीक, डिजाइन और पिट्ठू वाली पिचकारियों के साथ मुखौटे और बालों की रंग-बिरंगी विग उपलब्ध हैं। होली पर पिचकारियों और रंगों की जमकर खरीदारी होती है। छोटे बच्चों के लिए छोटा भीम, डोरीमोन, बैनटेंन, मोटू-पतलू, शिवा आदि की पिचकारियां आकर्षण बनी हुई हैं। बाजार में 10 से लेकर 500 रुपये तक की पिचकारियां उपलब्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चित्रों वाली पिचकारी भी खूब बिक रही हैं। रेट पर नजर पिट्ठू पिचकारी - 150 - 500 प्रेशर गन पिचकारी- 100 - 1200

छोटा भीम - 500 - 700


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.