Move to Jagran APP

स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, रैपिड रिस्पांस टीम तैनात

बहराइच: दीपावली पर्व पर आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है। जिला अस्पता

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 09:54 PM (IST)
स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, रैपिड रिस्पांस टीम तैनात
स्वास्थ्य महकमा अलर्ट, रैपिड रिस्पांस टीम तैनात

बहराइच: दीपावली पर्व पर आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट है। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी, पीएचसी तक रैपिड रिस्पांस टीम तैनात कर दी गई है। केंद्रों पर सभी जरूरी दवाएं व उपकरण की उपलब्धता के साथ अधीक्षकों को अगले 48 घंटे तक केंद्र न छोड़ने की हिदायत दी गई है। पटाखों से झुलसे लोगों को जिला अस्पताल पहुंचाकर त्वरित इलाज मुहैया कराने के लिए हर केंद्र पर एक-एक एंबुलेंस को लगाया गया है।

loksabha election banner

दीपावली पर्व बुधवार को है। ऐसे में पटाखों से होने वाले हादसों से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य महकमे पर भी बड़ी जिम्मेदारी है। जिला अस्पताल में दो टीमें गठित की गई हैं। इनमें सर्जन डॉ. पंकज श्रीवास्तव, डॉ. आरके वर्मा ,डॉ. प्रभाकर मिश्रा, फार्मासिस्ट अमित श्रीवास्तव, एलटी केदारनाथ शुक्ला जबकि दूसरी टीम में डॉ. एनए अंसारी, डॉ. पारितोष तिवारी, फार्मासिस्ट अजीजुर्रहमान, राजेश शुक्ला को तैनात किया गया है। यह टीम इमरजेंसी में तैनात रहेगी। पटाखों के चपेट में आने वाले 100 घायलों के इलाज के लिए सभी जरूरी दवाएं व उपकरणों की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। सीएमएस डॉ. डीके ¨सह ने बताया कि एएलएस एंबुलेंस भी तैनात रहेगी। सीएमओ डॉ. एके पांडेय ने बताया कि सभी 14 सीएचसी पर अधीक्षकों के नेतृत्व में अगले 48 घंटे के लिए रैपिड रिस्पांस टीम तैनात किया गया है। एक-एक एंबुलेंस के साथ चिकित्सकीय टीम केंद्र पर इलाज मुहैया कराएगा। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर मानीट¨रग टीम भी रहेगी। जरूरत पड़ने पर वह मदद को पहुंचेगी।

जरूरतमंद सीएमओ के सीयूजी नंबर 9454455262 व सीएमएस के सीयूजी नंबर 9454455264 पर कॉल कर सकते हैं। बिजली कटे तो घुमाइए सीयूजी नंबर

दीपावली पर्व पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा विभाग के अधिकारी कर रहे हैं। आपात स्थिति से निपटने के लिए लाइन स्टॉफ के साथ जेई व एसडीओ को भी अपने-अपने उपकेंद्रों पर मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। यदि बिजली गुल हो या फिर लाइन तार टूटे तो क्षेत्र के जेई के फोन मिला सकते हैं। एक्सईएन के सीयूजी नंबर 9415901542 व

एसडीओ के सीयूजी नंबर 9415901553 पर कॉल कर समस्या से निजात पा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.