Move to Jagran APP

नमाज-ए-दोगाना को लेकर तैयार हो रही ईदगाह

नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 10:51 PM (IST)
नमाज-ए-दोगाना को लेकर तैयार हो रही ईदगाह
नमाज-ए-दोगाना को लेकर तैयार हो रही ईदगाह

बहराइच : ईद-उल-फित्र के मौके पर होने वाली नमाज-ए-दोगाना को लेकर ईदगाह में सफाई व्यवस्था बेहतर हो, इसके लिए शनिवार को नगरपालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी मुहम्मद रेहान ने ईओ पवन कुमार के साथ सलारगंज पहुंचकर ईदगाह आने-जाने वाले रास्तों की सफाई, चूनाकारी आदि का जायजा लिया। पालिका कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

मरकजी ईदगाह के मुतवल्ली इशरत महमूद खां की मौजूदगी में हाजी मुहम्मद रेहान ने कहा कि ईद से पहले सफाई, चूनाकारी आदि व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएं। किसी को शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा। इशरत महमूद खां ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी ईदगाह में नमाज अदा करने आने वाले लोगों को कोई परेशान न हो, इसका पूरा-पूरा ख्याल रखा जाएगा। ईदगाह में रंगो-रोगन व घास वगैरह की सफाई रमजान माह की शुरूआत के बाद से ही कराई जा रही है जो लगभग पूरी हो चुकी है। दूसरी ओर नूरूद्दीन चक स्थित दरगाह ईदगाह में रंगाई-पुताई, सफाई, रास्तों की मरम्मत आदि का दरगाह प्रबंध समिति के अध्यक्ष सैय्यद शमशाद अहमद ने जायजा लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करा दी हैं। मरकजी ईदगाह सलारगंज में ईद की नमाज नौ बजे और दरगाह ईदगाह में साढ़े नौ बजे पढ़ाई जाएगी। कैसरगंज : एसडीएम रामजीत मौर्या ने कैसरगंज क्षेत्र के ईदगाहों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामपंचायत ककरही स्थित ईदगाह कमेटी के सदस्यों से चल रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। कहा कि ईद का पर्व आपसी सौहार्द के साथ सकुशल संपन्न कराएं। रिसिया मोड़ : रामगांव थाना क्षेत्र के गंभीरवा स्थित ईदगाह में रंगाई-पुताई व साफ-सफाई का काम जोरों पर है। जैसे-जैसे ईद का दिन करीब आता जा रहा है, रोजेदारों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। ईदगाह कमेटी के सदस्य इस्माइल अंसारी ने बताया कि दो दिनों के अंदर ईदगाह की रंगाई-पुताई का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.