-ब्याज रहित ग्राहक लोन से इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की बिक्री में उछाल

जागरण संवाददाता, बहराइच : लॉकडाउन के दौरान जबरदस्त मंदी झेलने के बाद धनतेरस को लेकर दुकानदारों व ग्राहकों में खासा उत्साह है। दो दिनों में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम पर ग्राहक बढ़ने से दुकानदारों के चेहरों से मायूसी हट चुकी है। इलेक्ट्रॉनिक आइटम की नई रेंज लुभावनी छूट के साथ ब्याज रहित ऋण पर उपलब्ध है।

शहर के सबसे पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स होम एप्लाएंसेज शोरूम श्रीराम एजेंसीज संचालक एवं उद्योग व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा बताते हैं कि बजाज फिनसर्व सरीखी नामचीन कंपनी ने अपना दफ्तर यहां खोला है। ग्राहक के आधार कार्ड व खाते से जुड़े मोबाइल नंबर से क्रेडिट रेटिग की जांच कर पांच मिनट में ब्याज रहित लोन मंजूर करा देते हैं। धनतेरस से भैया दूज तक चुने हुए प्रोडक्ट्स की खरीदारी पर हमने चुनिदा होटल में एक दिन-एक रात का स्टे आफर किया है।

छावनी के इलेक्ट्रानिक सामान के विक्रेता ऐश्वर्य एवं पप्पू ने बताया कि ग्राहकों में जागरूकता बढ़ी है। वे मेड इन इंडिया और ब्रांडेड प्रोडक्ट की मांग कर रहे हैं, साथ ही चाइनीज तो नहीं है, जैसे सवाल भी पूछते हैं।

--------------

इन वस्तुओं की हो रही बिक्री

-बाजारों में आठ से लेकर 60 हजार रुपये तक की वॉशिग मशीन बिक रही हैं। नौ हजार से डेढ़ लाख रुपये तक एलइडी टीवी और 10 से 75 हजार रुपये तक के फ्रिज शामिल हैं। अब क्यूलेड, ओलेड व फोर-के पिक्चर क्वालिटी वाले एलइडी टीवी लोगों की खास पसंद हैं। बृजेश गुप्त के मुताबिक ब्लूट्थ से स्मार्ट टीवी, मोबाइल सेट कनेक्टिग वाले होम थियेटर लोगों की पसंद बन रहे हैं। इनके साथ मिक्सी, प्रेस, इंडक्शन चूल्हे व गीजर जैसे छोटे एप्लाएंसेज की बिक्री हो रही है।

Edited By: Jagran