बहराइच, जेएनएन। बौंडी थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव चारपाई पर पड़ा मिला। शव के ऊपर बड़ेर से साड़ी का फंदा लटक रहा था। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति, ससुर व सास के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला पंजीकृत किया है। 

बौंडी थाना क्षेत्र के रेहुआ ग्राम पंचायत के मजरा बढ़हिनपुरवा चुनहा  निवासी मृतका के पिता ललन ने पुल‍िस  को तहरीर दी है कि उन्होंने अपनी बेटी पुष्पा(18) का विवाह तीन माह पूर्व हरदी थाना क्षेत्र के बैकुंठा ग्राम पंचायत के माधौपुरवा मजरा निवासी उमेश पुत्र राममिलन के साथ किया था। अभी तक मृतका का गौना नहीं गया था। रक्षाबंधन के दिन मृतका का पति अपने ससुराल आया था। मृतका के पिता व अन्य परिवार वालों ने उसकी खातिरदारी की।

इसके बाद सभी परिवारीजन राखी लेकर रिश्तेदारी को चले गए। घर में सिर्फ दो छोटे बच्चे ही रह गए। मृतका के पिता का यह भी आरोप है कि उसकी बेटी के ससुरालीजन लगातार दहेज की मांग कर रहे थे और कई बार विवाहिता को मार डालने की धमकी भी दी थी। सायं करीब पांच बजे विवाहिता का शव चारपाई पर पड़ा मिला। टीनशेड के बड़ेर से साड़ी का फंदा लटक रहा था। मृतका के छोटे भाई शिवमगन ने पुलिस को बयान देते हुए कहा कि आरोपी जीजा ने उसकी बहन का गला दबाकर हत्या की इसके बाद शव को लटका रहा था यह देखकर उसने शोर मचाया।

घटना की सूचना पाते ही एसओ बौंडी ब्रह्मानन्द सिंह ने शव को लेकर विधिक कार्रवाई शुरू की। दिनदहाड़े हत्या की खबर फैलने से घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। एएसपी ग्रामीण रविंद्र कुमार सिंह व सीओ महसी शंकर प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा घटना का जायजा लिया। एसओ बौंडी ब्रह्मानंद सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति उमेश पुत्र राममिलन, ससुर राममिलन पुत्र झुर्रा तथा सास के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया। शेष जांच-पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Anurag Gupta