Move to Jagran APP

मामूली विवाद में चचेरे भाई को मौत के घाट उतारा

मुकदमा दर्ज आरोपित फरार

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 10:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 10:11 PM (IST)
मामूली विवाद में चचेरे भाई को मौत के घाट उतारा
मामूली विवाद में चचेरे भाई को मौत के घाट उतारा

बहराइच : ग्राम सभा महरौली में भाई ने ही मामूली विवाद में चचेरे भाई की नृशंस हत्या कर दी। हत्या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया। आरोपित के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

पयागपुर के ग्रामसभा महरौली के पथरकट्टपुरवा निवासी 55 वर्षीय जगदीश व 50 वर्षीय मुरली चचेरे भाई है। मंगलवार शाम दोनों भाई साथ में भूपगंज बाजार आए थे। वापस घर जाते समय दोनों में बहस हो गई। इसके बाद दोनों मारपीट पर उतर आए। राहगीरों ने किसी तरह दोनों को समझाकर घर भेज दिया।

देर शाम जगदीश अपने घर पर खाना खा रहा था। आरोप है कि मुरली नशे में धुत होकर वहां पहुंचा। भाई कुछ समझ पाता कि इससे पहले ही उसने जगदीश के सिर पर पत्थर से कई ताबड़तोड़ वार कर किए। अचेत होकर जगदीश के जमीन पर गिरते ही आरोपित फरार हो गया।

चीख-पुकार सुनकर परिवारजन भाग कर घर के आंगन में पहुंचे तो मुरली को भागते हुए देखा। स्वजन उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिवारजन में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस की दी। थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसओ ने बताया कि मामले में मृतक की पत्नी मालती की तहरीर पर आरोपित मुरली के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। बुधवार को आरोपित को रेलवे स्टेशन पयागपुर के पास से गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया। पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि हत्या की घटना में त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया है। घटना स्थल पर शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

पत्नी ने शराब पीने से रोका तो उतारा मौत के घाट : शराब पीने से रोकने पर बौखलाए पति ने पत्नी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका का मायका श्रावस्ती जिले में था। आरोपित पति घटना के बाद से फरार है।

श्रावस्ती के गिलौला इलाके के चेतिया मुरार निवासी कंधई ने 38 वर्षीय सुमन का विवाह 13 वर्ष पहले डीहा निवासी संतराम के साथ किया था। शादी के बाद दोनों के चार बच्चे भी है। संतराम के पास जमीन जायदाद नहीं है। इसके बावजूद वह शराब पीने का आदि है। आए दिन इसी बात को लेकर दंपति में विवाद होता रहता था। इससे आजिज होकर सुमन कुछ दिन पहले अपने मायके चली गई थी। एक सप्ताह पूर्व परिवारजन ने समझाकर उसे फिर पति के पास भेज दिया।

मंगलवार की देर रात संतराम ने फिर शराब पीना शुरू किया तो पत्नी ने विरोध किया। दोनों के बीच काफी देर तक कहासुनी होती रही। इससे नाराज पति ने लाठी से पीट-पीटकर सुमन को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद कोहराम मच गया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग गया।

बच्चों के रोने की आवाज सुनकर जब आसपास के लोग घर में दाखिल हुए तो महिला का खून से लथपथ शव देखकर हतप्रभ रह गए। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

सूचना पर मृतका के परिवार वाले भी पहुंच गए। एसआइ ने बताया कि मृतका के पिता कंधई की तहरीर पर पति संतराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित की तलाश में पुलिस टीमें छापामारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.