Move to Jagran APP

गरीबों का अनाज हड़पने वाले 18 कोटेदारों की जमानत जब्त

अनियमितता उजागर होने पर शिवपुर व बलहा के कोटेदारों पर हुई कार्रवाई जासं बहराइच गरीबों के हिस्से के अनाज की कालाबाजारी करने वाले बलहा व शिवपुर के 1

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 10:28 PM (IST)
गरीबों का अनाज हड़पने वाले 18 कोटेदारों की जमानत जब्त
गरीबों का अनाज हड़पने वाले 18 कोटेदारों की जमानत जब्त

जासं, बहराइच : गरीबों के हिस्से के अनाज की कालाबाजारी करने वाले बलहा व शिवपुर के 18 कोटेदारों की जमानत जब्त कर ली गई है। डीएसओ की ओर से जांच कराई थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर कार्रवाई की गई है। डीएसओ के इस कदम से कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

डीएसओ राकेश कुमार ने बताया कि बलहा व शिवपुर ब्लॉक के कोटेदारों की ओर से अनाज की कालाबाजारी की शिकायत उपभोक्ताओं की ओर से की जा रही थी। इस पर पूर्ति निरीक्षकों को जांच के निर्देश दिए गए थे। जांच में उपभोक्तओं के आरोप सही मिले। इस पर बलहा के खैरी समैसा, गुलहरिया, दलजीतपुरवा, जगन्नाथपुर, बेचई दौलतपुर, बढ़ैयाकला, भवनियापुर बनघुसरी, राजापुर कला के कोटेदारों पर कार्रवाई हुई है। शिवपुर के अरनवा, नेवादा पूरे कस्बाती, डल्लापुरवा, बितनिया, गिरदा, झालाकला, मसूदनगर बस्थनवा, बेलामकन, नकही, चहला समेत 18 कोटेदारों का दो-दो हजार रुपये जमानत राशि जब्त कर ली गई है। डीसओ ने बताया कि गरीबों के हिस्से का अनाज हड़पने वाले कोटेदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.