Move to Jagran APP

दुर्गापूजा की गाइडलाइन को लेकर असमंजस में आयोजक

सरकार से नियमों में ढील देने की मांग संसू पयागपुर (बहराइच) कोविड-19 महामारी के चलते सरकार ने दुर्गापूजा व रामलीला महोत्सव

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 11:32 PM (IST)
दुर्गापूजा की गाइडलाइन को लेकर असमंजस में आयोजक
दुर्गापूजा की गाइडलाइन को लेकर असमंजस में आयोजक

संसू, पयागपुर (बहराइच) : कोविड-19 महामारी के चलते सरकार ने दुर्गापूजा व रामलीला महोत्सव के आयोजन की गाइडलाइन को लेकर आयोजक असमंजस में हैं। आयोजकों का कहना है कि सरकार की ओर से जो नियम बनाए गए हैं, उनका सही ढंग से पालन करना संभव नहीं है।

loksabha election banner

रामलीला समिति पयागपुर के अध्यक्ष मनोज सोनी ने बताया कि त्योहारों के लिए सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है, उनका सही ढंग से पालन करना मुश्किल होगा। उन्होंने बताया कि सरकार की गाइडलाइन में पंडाल में सीसी कैमरा, आइसोलेशन कक्ष, थर्मल स्कैनिग समेत अन्य व्यवस्थाओं में अच्छा-खासा खर्च आएगा। इसके साथ ही सभी श्रद्धालुओं को मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है।

नवदुर्गा पूजा समिति पयागपुर के अध्यक्ष रामप्रसाद शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने जो पाबंदी लगाई है, वह कुछ हद तक तो सही है, लेकिन परंपराएं बनाए रखने में नियम-कायदे आड़े आएंगे। राहुल सोनी, गोपालजी उपाध्याय, सत्येंद्र सिंह, केके पांडेय, गिरधारी लाल शर्मा समेत अन्य समितियों के पदाधिकारियों ने सरकार से नियमों में ढील देने की मांग की है। ------------------- प्रीतम बने दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष बिछिया : सुजौली थाना क्षेत्र के मां दुर्गापूजा समिति कैलाशपुरी के पदाधिकारियों का चयन किया गया। सर्वसम्मति से प्रीतम निषाद को समिति का अध्यक्ष बनाया गया। इसके अलावा पंकज साहनी को उपाध्यक्ष, विनोद साहनी को कोषाध्यक्ष चुना गया। एसओ विनय कुमार सरोज ने पूजा कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। अजयकांत द्विवेदी, विकास मिश्र मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.