Move to Jagran APP

Bahraich: प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने का झांसा देकर दलाल ने किया नवजात का अपहरण, मां का रो-रोकर बुरा हाल

पुलिस आराेपित का नाम खोलने से किनारा कस रही है। शायद उसे इस मामले में बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है। वहीं लोग आशंका जता रहे हैं कि नवजात को ले जा रहा व्यक्ति मानव तस्कर गिरोह से भी जुड़ा हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Vrinda SrivastavaPublished: Sun, 20 Nov 2022 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 10:21 PM (IST)
Bahraich: प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने का झांसा देकर दलाल ने किया नवजात का अपहरण, मां का रो-रोकर बुरा हाल
इलाज कराने का झांसा देकर दलाल ने किया नवजात का अपहरण.

बहराइच, जागरण संवाददाता। जिला अस्पताल के आसपास व अस्पताल परिसर में दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष दलाल मंडरा रहे हैं। मरीजों का उपचार कराने का झांसा देकर उन्हें निजी नर्सिंग होम पहुंचाने का काम किया जा रहा है। रविवार को भी नवजात का उपचार कराने आई महिला के बच्चे का दलाल ने अपहरण कर लिया। घटना के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने चंद घंटों में ही नवजात को सकुशल बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

कोतवाली नानपारा इलाके के इटहा से अपने ससुर हनुमान के साथ नवजात बच्चे का इलाज कराने आई कामिनी अस्पताल चौराहा पहुंची। यहां एक चिकित्सक को दिखाने के लिए वह उनके घर के पास पहुंची थी, तभी खैरीघाट निवासी एक व्यक्ति ने उसे रोक लिया। बच्चे का अस्पताल के सामने गली स्थित एक निजी नर्सिंग होम में जबरन भर्ती कराने का दबाव बनाने लगा। महिला ने उसे मना कर दिया। इसके बावजूद वह उसके आगे-पीछे लगा रहा।

चिकित्सक के घर के बाहर महिला बच्चे के साथ मौजूद थी, तभी मौका पाकर दलाल बच्चे को लेकर फरार हो गया। नवजात के गायब होने पर मां का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना को गंभीरता से लेकर जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। वहीं आरोपित युवक बच्चे को टेंपो से गोंडा की ओर लेकर जा रहा था। साथ बैठे लोगों को जब आशंका हुई तो उन्होंने पूछताछ शुरू की और चिलवरिया चौकी पर सूचना दी।

पुलिस ने जब बच्चे के साथ आरोपित को टेंपो से नीचे उतारकर सख्ती से पूछताछ की तो मामले का राजफाश हुआ और अपहृत बच्चा सकुशल बरामद हुआ। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। वहीं लोग आशंका जता रहे हैं कि नवजात को ले जा रहा व्यक्ति मानव तस्कर गिरोह से भी जुड़ा हो सकता है जो निजी नर्सिंग होम के दलाली की आड़ में इस काम को अंजाम दे रहा हो। फिलहाल पुलिस आराेपित का नाम खोलने से किनारा कस रही है। शायद उसे इस मामले में बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.