Move to Jagran APP

एक और केंद्र व्यवस्थापक हटे, मोबाइल संग धरा गया नकलची

क्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्वक्चश्रड्डह्मस्त्र श्व3ड्डद्व

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:26 PM (IST)
एक और केंद्र व्यवस्थापक हटे, मोबाइल संग धरा गया नकलची
एक और केंद्र व्यवस्थापक हटे, मोबाइल संग धरा गया नकलची

बहराइच : यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जारी आदेशों की अवहेलना पर डीआइओएस ने एक और केंद्र व्यवस्थापक को पद से हटा दिया। अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। मोबाइल के जरिए नकल कर रहे एक परीक्षार्थी को भी पकड़ा गया है। शनिवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल गणित विषय व इंटर के व्यापारिक संगठन में 5285 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से नकल विहीन व कॉपियों के बदलने को लेकर हर पन्ने पर रोल नंबर व परीक्षार्थियों का हस्ताक्षर अनिवार्य किया है। अवध बिहारी मेमोरियल इंटर कॉलेज के निरीक्षण पर पहुंचे डीआइओएस राजेंद्र कुमार पांडेय की नजर परीक्षार्थियों की कॉपी पर पड़ी तो उन्होंने पलट कर देखा। एक भी परीक्षार्थी की ओर से रोल नंबर व हस्ताक्षर कॉपियों पर नहीं किया गया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए केंद्र व्यवस्थापक को हटा दिया गया। केंद्र पर अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को जिम्मेदारी सौंपी गई, जबकि तलाशी के दौरान मोबाइल के साथ परीक्षार्थी पकड़ा गया। उन्होंने बताया शनिवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल उच्च गणित में 24040 छात्र-छात्राएं पंजीकृत रहे। परीक्षा में 18831 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। गणित विषय में 5209 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटर के व्यापारिक संगठन विषय में 598 में 522 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इंटर में 76 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। इंटर अरबी में एक परीक्षार्थी ने दी परीक्षा शनिवार को दूसरी पाली में इंटर मीडिएट अरबी विषय की परीक्षा रही। यह परीक्षा शहर के कैंब्रिज इंटर कॉलेज में रही। इस विषय में सिर्फ एक ही छात्र पंजीकृत रहा, जो परीक्षा में शामिल हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.