संवादसूत्र, श्रावस्ती : कलेक्ट्रेट सभागार में स्वैच्छिक रक्तदान के संबंध में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीएम ओपी आर्य ने की। उन्होंने कहा कि रक्त की आवश्यकता व रक्तदान के फायदे बताकर लोगों को प्रेरित करें। 31 अक्टूबर तक अभियान चलाकर स्वैच्छिक रक्तदान कराएं।

डीएम ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। दान में मिले रक्त से ही जरूरतमंदों को आपूíत की जा सकती है। तत्काल लोगों को रक्त मिल सके, इसके लिए बल्ड बैंक में संग्रह कर रखना होता है। जो लोग स्वस्थ होने के बाद भी रक्तदान में रुचि नहीं ले रहे हैं, उन्हें प्रोत्साहित करें। डीएम ने कहा कि सीएमओ गोष्ठी एवं सम्मान समारोह आयोजित कर लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करें और अधिक से अधिक रक्तदान कराएं। डीडीओ विनय कुमार तिवारी, सीएमओ डॉ. वीके सिंह, सीएमएस विजय कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ. मुकेश मातनहेलिया आदि मौजूद रहे। समय से निस्तारित करें शिकायतें

श्रावस्ती: आइजीआरएस की समीक्षा करते हुए डीएम ओपी आर्य ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इस कार्य में लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी को दंडित किया जाएगा। विभागवार विभिन्न माध्यमों से होने वाली शिकायत व निस्तारण के प्रगति की डीएम ने समीक्षा की। एडीएम योगानंद पांडेय, डीडीओ विनय कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप