Move to Jagran APP

बीएलओ एप से बीएलओ करें वोटरों का सत्यापन

शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को शनिवार को

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 10:05 PM (IST)
बीएलओ एप से  बीएलओ करें वोटरों का सत्यापन
बीएलओ एप से बीएलओ करें वोटरों का सत्यापन

संसू, महसी (बहराइच) : महसी तहसील सभागार में शनिवार को मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान को लेकर प्रशिक्षण कार्यशाला हुई। इसमें बीएलओ को अपने मोबाइल में बीएलओ एप डाउनलोड कर उसी के माध्यम से सत्यापन करने को कहा गया। एसडीएम ने एप डाउनलोड करने व सत्यापन का तरीका भी बताया।

loksabha election banner

एसडीएम सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने कहा कि मतदाताओं के सत्यापन के लिए बीएलओ मोबाइल एप बनाया गया है। इस एप में मतदाता का विवरण मिल जाएगा। सत्यापन में मतदाता का नाम, पिता का नाम व अन्य सूचनाएं सही पाए जाने पर बीएलओ को सही का निशान टिक करना है। मतदाता का आधार कार्ड, बैंक पासबुक, ड्राइविग लाइसेंस, राशनकार्ड व पासपोर्ट में जो भी कागजात उपलब्ध होंगे उसका क्रमांक सूची से लिक किया जाएगा। सत्यापन के बाद छूटे मतदाता का नाम सूची में जोड़ने के लिए फार्म-6 भरवाया जाएगा। मृतक या जो गांव के निवासी नहीं हैं, उनका नाम काटने के लिए फार्म-7 व संशोधन के लिए फार्म-8 भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग एक जनवरी 2020 तक 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हों, उनका नाम भी सूचीबद्ध कर लें। तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि महसी में मतदाता सूची पुनरीक्षण के लिए 369 बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.