Move to Jagran APP

भाजपा ने सियासी दिग्गजों के करीबियों को मैदान में उतारा

देश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की सहमति के बाद सभी सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 10:27 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 10:27 PM (IST)
भाजपा ने सियासी दिग्गजों के करीबियों को मैदान में उतारा
भाजपा ने सियासी दिग्गजों के करीबियों को मैदान में उतारा

बहराइच: भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी 63 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कई दिग्गज नेता अपने परिवारजन एवं करीबियों को टिकट दिलाने में कामयाब रहे हैं, जबकि कुछ तो निराशा हाथ लगी। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की सहमति के बाद सूची जारी की गई है।

loksabha election banner

तीन बार विधायक रहे अरुणवीर सिंह अपनी अनुजवधू मंजूदेवी को 49 नंबर सीट से टिकट दिलाने में कामयाब रहे। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हरीशचंद्र गुप्त की पत्नी पूर्व जिला पंचायत सदस्य कंचन गुप्त भी 28 नंबर सीट से एक बार फिर किस्मत आजमाएंगी। भाजपा ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय बाबूलाल वर्मा के पुत्र अजय कुमार वर्मा को जरवल क्षेत्र की 62 नंबर सीट एवं पूर्व सांसद दद्दन मिश्र के भतीजे समयप्रसाद मिश्र पयागपुर द्वितीय 41 नंबर सीट से किस्मत आजमाएंगे। विशेश्वरगंज की ब्लॉक प्रमुख बीनाराज मिश्रा 46 नंबर सीट पर से चुनाव मैदान में होंगी।

बलहा की विधायक सरोज सोनकर अपने प्रतिनिधि आलोक जिदल को 20 नंबर सीट से टिकट दिलाने में कामयाब रहीं। भाजपा ने सिख समुदाय के कद्दावर नेता मनदीप सिंह वालिया को रिसिया की 19 नंबर से चुनाव मैदान में उतारा है। इसके विपरीत पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह इस बार टिकट पाने में नाकाम रहे। उनकी जगह भाजपा ने कैसरगंज 59 से बुद्धसागर गुप्त को मौका दिया है।

जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकरीवाल ने बताया कि नवाबगंज प्रथम से उमेश कुमार गुप्त, दो से माधुरी उर्फ सावित्रीदेवी, तीन से संगीता सोनकर, चार से रामचंद्र चौधरी, मिहींपुरवा क्षेत्र की पांच नंबर से शकुंतला सिंह, छह से सुधाकर मिश्र, सात से सरस्वतीदेवी, आठ से शिवसागर गौतम, नौ से अतुल चौधरी, दस से कमलावती, 11 से शैलेंद्र यादव, बलहा के 12 नंबर से राजेंद्र कुमार वर्मा, 13 से शांति रावत, 14 से लता श्रीवास्तव, 15 से सचिन कुमार राव, 16 से अरविद चौधरी उम्मीद हैं।

रिसिया के 17 नंबर से नैनसी निगम, 18 से नंनलाल जायसवाल, शिवपुर 21 से सुधीर यज्ञसैनी, 22 से मीरादेवी, 23 से बीना सिंह, 24 से रुस्तम अली, 25 से उमाकांत जायसवाल, महसी 26 से खुशबू चौधरी, 27 से ममता कुंवर, 29 से श्यामादेवी, तेजवापुर 30 से विनीता त्रिपाठी, 31 से रानावीर सिंह, 32 से शिवनाथ पांडेय, 33 से भरतलाल पांडेय ददुआ, 34 से गंगूराम निषाद, चित्तौरा 35 से सावित्री देवी, 36 से परशुराम कुशवाहा, 37 से अभिमन्यु सिंह, 38 से जलवर्षा, 39 से आकृति सिंह, पयागपुर 40 से रामआशीष चौधरी, 42 से राजेश कुमार सिंह, 43 से पम्मी किस्मत आजमाएंगी। विश्वेसरगंज 44 से नकछेद पासवान, 45 से पुष्पकलादेवी, 47 से पवन कुमार उर्फ लल्लन पांडे, हुजुरपुर 48 से जगदीश प्रसाद मौर्य, 50 से अलका सिंह, फखरपुर 51 से राजमणि त्रिपाठी, 52 से रोहित अवस्थी, 53 से रामबचन सोनी, 54 से मोहनीदेवी चौरसिया, 55 से जितेंद्र कुमार सिंह, कैसरगंज 56 से सुधीर निषाद, 57 से रेखादेवी, 58 से रेनू वर्मा, जरवल के 60 नंबर से खुशबू साहू, 61 से गरिमादेवी, 63 से रामसंवारी निषाद को मैदान में उतारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.