Move to Jagran APP

अवैध निर्माण कार्य ठप कराने पहुंचे SDM व सीओ के वाहनों पर पथराव, जान बचाकर भागे

अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंचे कैसरगंज एसडीएम व सीओ के वाहनों पर ग्रामीणों ने पथराव किया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 03:23 PM (IST)
अवैध निर्माण कार्य ठप कराने पहुंचे SDM व सीओ के वाहनों पर पथराव, जान बचाकर भागे
अवैध निर्माण कार्य ठप कराने पहुंचे SDM व सीओ के वाहनों पर पथराव, जान बचाकर भागे

बहराइच(जेएनएन)। कैसरगंज तहसील के इंदूर गांव में अवैध निर्माण की सूचना पर पहुंचे कैसरगंज एसडीएम व सीओ के वाहनों पर ग्रामीणों ने पथराव किया। इस दौरान अधिकारियों के सामने निर्माण कार्य रोके जाने के विरोध में एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश भी की। इसे देखकर अधिकारी सकते में आ गए। मौका देख पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मूर्ति विसर्जन का हवाला देते हुए मौके से निकलने लगे। इसी दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने उनके वाहनों पर पथराव किया। 

loksabha election banner

फखरपुर थाना क्षेत्र के इंदूर गांव में शनिवार को आबादी की जमीन पर अवैध निर्माण की सूचना एसडीएम पंकज कुमार को मिली। सीओ शंकर प्रसाद के साथ पुलिस फोर्स लेकर वह मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने हो रहे निर्माण को तत्काल रोकने के निर्देश दिए। इसको लेकर निर्माण करा रहे ग्रामीणों व एसडीएम से कहासुनी शुरू हो गई। इसी दौरान निर्माण करा रहे इंद्रराज यादव अपने शरीर पर केरोसिन छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास करने लगा। एसडीएम व सीओ युवक को समझाने के लिए जैसे ही आगे बढ़े। ग्रामीण और उग्र हो गए।

मामला बढ़ता देख एसडीएम व सीओ अगले दिन तक कार्य न करने का निर्देश देकर वाहन पर बैठकर निकलने लगे। इसी दौरान ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की। निर्माण करा रहे इंद्रराज व शिवकुमार पुत्रगण आशाराम का कहना है कि कई महीनों से जमीन के पैमाइश को लेकर थाने व तहसील के चक्कर लगा रहे है, लेकिन जिम्मेदारों ने ध्यान नही दिया। आज उन्होने जब निर्माण कार्य शुरू किया तो निर्माण ठप कराने के लिए अधिकारी अनावश्यक कार्रवाई का दबाव बनाने पहुंच गए।

क्‍या कहना है एसडीएम का ?

कैसरगंज एसडीएम पंकज कुमार का कहना है कि शनिवार को क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन हो रहा था इसी दौरान फोन पर सूचना आई कि इंदूर गांव में आबादी की जमीन पर अवैध निर्माण हो रहा है। आधे घंटे के अंदर लगभग दस ग्रामीणों का फोन आ चुका था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ कैसरगंज के साथ पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुंचे। निर्माण हो रहे कार्य को रोकवा कर ग्रामीणों को समझाया कि आज मूर्ति विसर्जन है। अगले दिन जांच कर कार्रवाई की जाएगी। आत्मदाह व पथराव की सूचना गलत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.