Move to Jagran APP

54 ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा, सीसी कैमरे से रखी गई नजर

स्क्रीनिग के बाद कक्ष में दिया गया प्रवेश एक अभ्यर्थी मिला कोरोना संदिग्ध

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:20 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:07 AM (IST)
54 ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा, सीसी कैमरे से रखी गई नजर
54 ने छोड़ी बीएड की प्रवेश परीक्षा, सीसी कैमरे से रखी गई नजर

संसू, बहराइच : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को शहर के किसान पीजी कॉलेज में कड़ी निगरानी में संपन्न हो गई। दोनों पालियों में 54 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी है, जबकि 938 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। इसमें एक परीक्षार्थी की जांच होने पर तापमान अधिक होने से उसे आइसोलेशन कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई गई।

loksabha election banner

केंद्राध्यक्ष डॉ.मुहम्मद उस्मान ने बताया कि जिले में किसान पीजी कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इसके लिए कॉलेज को ए व बी ब्लॉक में बांटा गया था। ए ब्लॉक में 500 व बी ब्लॉक में 492 कुल 992 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। परीक्षा को लेकर पूरी शुचिता बरती गई। गेट पर ही स्क्रीनिग कर छात्रों को कक्ष में प्रवेश दिया गया। कक्ष में शारीरिक दूरी के पालन के साथ सीसी कैमरे से नजर रखी गई। उन्होंने बताया कि पहली पॉली में 54 व दूसरी पाली में भी इतने ही छात्र परीक्षा से अनुपस्थित रहे। परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। सीआरओ प्रदीप कुमार यादव, डीआइओ राजेंद्र कुमार पांडेय व अन्य अधिकारी परीक्षा की शुचिता को जांचते रहे। जांच में एक परीक्षार्थी का तापमान 102 रहा। इस पर उसे आइसोलेशन कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई गई।

---------

परीक्षार्थियों को कराया गया सैनिटाइज

- प्राचार्य विनय सक्सेना ने बताया कि कक्ष में प्रवेश से पहले सभी अभ्यर्थियों को सैनिटाइज कराया गया, ताकि किसी प्रकार के कोरोना संक्रमण का खतरा न रहे। समय-समय पर उड़नदस्ता भी कक्ष में सक्रिय रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.