Move to Jagran APP

30 करोड़ की वसूली के लिए 3800 आरसी जारी

ऋण का दुरुपयोग करने वाले किसानों पर होगी एफआइआर जासं बहराइच आर्यावर्त बैंक ने जिले के बकाएदार किसानों के 30 करोड़ के कर्ज की वसूली के लिए 3

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 11:04 PM (IST)
30 करोड़ की वसूली के लिए 3800 आरसी जारी
30 करोड़ की वसूली के लिए 3800 आरसी जारी

जासं, बहराइच : आर्यावर्त बैंक ने जिले के बकाएदार किसानों के 30 करोड़ के कर्ज की वसूली के लिए 3800 वसूली प्रमाण पत्र (आरसी) जारी की है। बकाएदार किसानों के खिलाफ जल्द ही प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। बैंक का बकाया ऋण 10 फीसद कलेक्शन चार्ज के साथ पूर्ण राशि की वसूली की जाएगी। इसके साथ ही अन्य कृषक भी आरसी के लिए चिह्नित किए गए हैं।

loksabha election banner

क्षेत्रीय प्रबंधक एलएन गौर ने बताया कि जिले में किसानों का 290 करोड़ एनपीए हो चुका है। बैंक ने वसूली अभियान चला रखा है। किसानों को खाता नियमित करने के लिए पूरा सहयोग दिए जाने के बावजूद जो किसान कर्ज अदायगी नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी आरसी जारी करने की कार्रवाई की जा रही है। जिन किसानों ने ऋण लेकर दुरुपयोग किया है, उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज होगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि आर्यावर्त बैंक की जिले में 94 शाखाओं द्वारा किसानों को ही कर्ज बांटा गया है। किसानों द्वारा समय पर कर्ज अदायगी न करने के कारण उनके खाते एनपीए हो गए हैं। उन्होंने बताया कि किसानों को अपना ऋण खाता नियमित रखने पर केवल सात फीसद ब्याज देना होता है और सरकार से तीन फीसद ब्याज की सहायता मिलती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.