Move to Jagran APP

तहसील पहुंचे 231 फरियादी, 22 को मिला न्याय

जिले की सभी तहसील मुख्यालयों पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:00 PM (IST)
तहसील पहुंचे 231 फरियादी, 22 को मिला न्याय
तहसील पहुंचे 231 फरियादी, 22 को मिला न्याय

बहराइच : आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण को लेकर जिले के सभी छह तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। 232 शिकायतों में 22 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

loksabha election banner

तहसील पयागपुर में अपर जिलाधिकारी जयचंद्र पांडेय ने एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती, सीएमओ डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव, तहसीलदार मुकेश कुमार शर्मा के साथ फरियादियों के समस्याओं सुनी। यहां आई 65 शिकायतों में नौ का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। इस मौके पर डीडीओ राजेश कुमार मिश्र, बीएसए दिनेश कुमार यादव, डीएओ सतीश कुमार पांडेय, अधिशाषी अभियंता सौरभ कुमार, पीडी संजय सिंह, समाज कल्याण अधिकारी आरपी सिह, जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत प्रदीप कुमार गुप्त मौजूद रहे।

नानपारा में एसडीएम सूरज पटेल की अध्यक्षता में आयोजित दिवस में 24 में दो, तहसील सदर में नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित दिवस में 30 में तीन, कैसरगंज में एसडीएम महेश कुमार कैथल 61 प्रार्थना-पत्रों में दो का मौके पर निस्तारण किया। मिहींपुरवा में एसडीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने समस्याएं सुनीं। यहां 22 प्रार्थना-पत्रों में दो तथा महसी में एसडीएम एसएन त्रिपाठी 29 में चार प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया। पुलिसकर्मियों ने टटोली बैंक की सुरक्षा व्यवस्था

बहराइच: पुलिस ने मंगलवार को क्षेत्रीय बैंकों का निरीक्षण किया। एसआइ अरविद वर्मा ने बैंक के अंदर व बाहर बेवजह घूम रहे लोगों से पूछताछ की। वाहनों के कागजात चेक किए। यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक किया।

एसआइ ने इंडियन बैंक बौंडी, आर्यावर्त बैंक खैरा, आर्यावर्त बैंक जैतापुर, स्टेट बैंक जैतापुर समेत अन्य ग्राहक सेवा केंद्रों का निरीक्षण किया। बैंकों के गार्डों को हिदायत दी कि बिना काम के घूम रहे लोगों पर नजर रखें और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएं। उपभोक्ताओं से शारीरिक दूरी का पालन कराने की अपेक्षा की।

उन्होंने कहा कि बिना मास्क के कर्मचारी रहें और न उपभोक्ता। दारोगा ने संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को सूचना देने एवं सीसी कैमरे दुरुस्त रखने को कहा। उनके साथ आरक्षी अजय यादव, संतोष कुमार, आशीष यादव भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.