Move to Jagran APP

वैक्सीन सुरक्षित है, डरने की कोई बात नहीं

बागपत सीएचसी में कोरोना वैक्सीनेशन के मास्टर ट्रेनर डा. अमित कुमार गुप्ता का टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:48 PM (IST)
वैक्सीन सुरक्षित है, डरने की कोई बात नहीं
वैक्सीन सुरक्षित है, डरने की कोई बात नहीं

बागपत, जेएनएन। बागपत सीएचसी में कोरोना वैक्सीनेशन के मास्टर ट्रेनर डा. अमित कुमार गुप्ता का सबसे पहले टीकाकरण हुआ है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्होंने टीका इसलिए लगवाया है कि जिससे अन्य उनके सहयोगी डाक्टर और हेल्थ वर्करों का मनोबल बढ़ सके। वैक्सीन से किसी को दिक्कत नहीं हुई है। बुखार, हाथ में दर्द हुआ तो इससे डरे नहीं। वहीं जिला अस्पताल में ब्लड बैंक के कर्मचारी अमित कुमार को सबसे पहले टीका लगा है। उनका उत्साह देखने लायक था। उत्साह को देखते हुए उनके साथियों को हौसला बढ़ा। अमित ने कहा कि अब कोरोना खत्म हो जाएगा। दवा से कोई परेशानी नहीं हुई है।

पिलाना सीएचसी के ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक गोपाल राणा ने पिलाना सीएचसी पर सबसे पहला टीका लगवाया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पुर्णत सुरक्षित है, कोई दुष्प्रभाव नहीं है। कोरोना पर अब नियंत्रण हो जाएगा। अभी लोगों को जागरूकता बरतनी है।

अब 28-29 को छपरौली सीएचसी में भी होगा टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपा सिंह ने बताया कि अब पिलाना सीएचसी की जगह छपरौली में टीकाकरण होगा। यहां पर 217 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बागपत सीएचसी पर 204, बड़ौत सीएचसी में 200, बिनौली में 204 को टीकाकरण होगा। 29 जनवरी को छपरौली में 214 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बागपत सीएचसी पर 202, बड़ौत सीएचसी में 200, बिनौली में 206 को टीकाकरण होगा। दूसरे चरण के लिए स्वीकृत हुई 5000 डोज

जिले को शासन से दूसरे चरण में होने वाले टीकाकरण की भी वैक्सीन स्वीकृत कर दी गई है। वहीं दवा को सुरक्षित रखने के लिए आइएलआर और डिप फ्रीजर भी स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करा दिए गए है। कोल्ड चेन हैंडलर सुनील कुमार ने बताया कि शासन से 500 वायल यानी 5000 डोज स्वीकृत हुई है। ये डोज सोमवार को जिले को मिल जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.