बागपत, जेएनएन। दिगंबर जैन कालेज में चल रहे 18 प्लस आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन का डीएम राजकमल यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान टीकाकरण की व्यवस्था दुरूस्त मिली।

डीएम ने वैक्सीनेशन कराने आए युवाओं से बातचीत की और स्वास्थ्य कर्मियों से शिविर में हो चुके कुल टीकाकरण की जानकारी ली। डीएम ने लोगों से बिना संकोच और भय के टीकाकरण करार खुद और अपने स्वजनों को सुरक्षित करने की अपील की। मौके पर सीएचसी अधीक्षक डा. विजय कुमार ने बताया एक जून से शिविर संचालित है, जहां रजिस्ट्रेशन कराकर आने वालों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस दौरान ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक सचिन मलिक मौजूद रहे। 6215 लोगों को किया गया टीकाकरण

जिले में 91 सत्रों में 45 वर्ष से ऊपर और 13 सत्रों में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को टीकाकरण किया गया है। हर उम्र के लोग अब टीका लगवाने के लिए अपना पंजीकरण करा रहे है। जो लक्ष्य दिया जा रहा है, उसके आस-पास ही लोगों को टीका लग रहा है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एसीएमओ डा. दीपा सिंह ने बताया कि शनिवार को 79.83 प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। 91 सत्रों में 45 वर्ष से ऊपर के 4750 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। इनमें पहली डोज 2158 पुरूष, 2139 महिलाओं को, दूसरी डोज 247 पुरुष, 206 महिलाओं को दी गई है। इसके अलावा युवाओं के लिए लगा गए 13 सत्रों में 1465 को टीका लगाया। इन सत्रों में अभिभावक स्पेशल बूथ पर 77 और महिला स्पेशल बूथ पर 120 महिलाओं को टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण के बाद ही टीकाकरण की कार्रवाई की जा रही है। युवाओं के बूथों पर सबसे ज्यादा पंजीकरण हो रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप