Move to Jagran APP

मोदी के जन्मदिन पर रालोद छात्र सभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को रालोद छात्रसभा की जनपद इकाई ने बेरोजगारी दिवस मनाया। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 06:25 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 06:25 PM (IST)
मोदी के जन्मदिन पर रालोद छात्र सभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस
मोदी के जन्मदिन पर रालोद छात्र सभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस

बागपत, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को रालोद छात्रसभा की जनपद इकाई ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान शहर में मार्च निकालकर तहसील में अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन कर विरोध जताया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

loksabha election banner

शुक्रवार को छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अभिलाष तोमर के नेतृत्व में बड़ी संख्या कार्यकर्ता और छात्र शहर में जुलूस निकालते हुए तहसील पहुंचे। तहसील में छात्रों ने अ‌र्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने की मांग को लेकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि देश में बेरोजगारी चरम पर है। सरकार की नीतियों के कारण देश में लगातार बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और जिनके पास रोजगार थे, उनके रोजगार छिन रहे हैं। सरकारी विभागों में भर्तियां अधर में लटकी हुई हैं, जिन्हें पूरा नहीं किया जा रहा है। सरकारी कंपनियों का निजीकरण हो रहा है और निजी कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा रही हैं। छात्रों ने प्रधानमंत्री से रोजगार के अवसर सुलभ कराने की मांग करते हुए ज्ञापन एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र को सौंपा। इस मौके पर अभिलाष तोमर, विकास मालिक, आदित्य मलकपुर, परनव तुगाना, आकाश, अंकित तोमर, उज्ज्वल, विपुल, विक्रांत नैन, दीपू, अंकुर ठाकुर, कुणाल आर्य, फिरोज, बाबी, प्रदीप भूरा, अर्पित, अंकुर राणा, प्रणव तोमर आदि मौजूद रहे।

यूथ विग ने शहरवासियों को दिखाई बेरोजगारी की तस्वीर

संवाद सहयोगी, बड़ौत : इंडियन यूथ कांग्रेस की बागपत इकाई ने अपने प्रदेशस्तरीय अभियान के तहत प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान शहर में घूम-घूमकर लोगों को देश में रोजगार के घटते अवसरों की जानकारी दी गई।

शुक्रवार को यूथ विग के कार्यकर्ताओं ने शहर के दिल्ली बस स्टैंड से नेहरू मूर्ति तक पैदल मार्च किया गया और इस दौरान राहगीरों, दुकानदारों, रेहड़ी-पटरी वालों को सरकार की कथनी और करनी के अंतर को समझाया गया। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चौधरी मुस्तकीम ने कहा कि मोदी सरकार सालाना दो करोड़ रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई थी, मगर आज सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है। देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है। सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है। इससे बेरोजगारी की खाई निरंतर बढ़ती जा रही है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के कार्यकारिणी अध्यक्ष निशांत तोमर, सुरेशपाल, शहर अध्यक्ष राकेश शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.