बागपत, जेएनएन। जिले में कोरोना जिस तेजी से बढ़ा है, उसी तेजी से लोग टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। खतरे को देखते हुए लोग में टीकाकरण को ही सबसे सुरक्षित मान रहे हैं।

कोरोना वायरस जिले में हाईस्पीड पर दौड़ रहा है। लोगों के चेहरे पर इसका खौफ भी नजर आने लगा है। अधिकांश चेहरों पर मास्क लगा दिख रहा है। 15 से 18 वर्ष के किशोर हों या 18 से 44 वर्ष के युवा हो या फिर 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, जो पहली डोज का टीका नहीं लगवा रहे थे, वे अब स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। हेल्थवर्करों से जानकारी ले रहे हैं कि टीकाकरण कैंप कहां लगा रहे हैं। उसके बाद संबंधित केंद्रों पर टीकाकरण करा रहे हैं। किशोरों के लिए विशेष कैंप चल रहे हैं। लोगों की तत्परता की वजह से स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण प्रतिशत बढ़कर करीब 95 प्रतिशत पहुंच गया है। अब जिले में कुछ ही लोग बचे है, जो पहली डोज से वंचित हैं। दूसरी डोज के टीकाकरण के लिए भी स्वास्थ्य केंद्रों पर लोग पहुंच रहे हैं।

सीएमओ डा. दिनेश कुमार ने बताया कि टीके लगवाने से कुछ ही लोग बचे हैं। उनसे अपील है कि वे परिवार की सुरक्षा के लिए जल्द टीकाकरण करा लें।

--------

जिले में 1624228 डोज लगे

जिले में 1624228 लोगों का पहली, दूसरी और बूस्टर डोज का टीकाकरण किया गया है। पहली डोज 933202 को, दूसरी डोज 688939 को और बूस्टर डोज 2087 को लगा दिया गया है।

Edited By: Jagran