Move to Jagran APP

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन से तेलंगाना की कंपनी ने झाड़ा पल्ला

पकड़े गए नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन कहां बने रहे थे। इसका अभी तक राजफाश नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 09:44 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 09:44 PM (IST)
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन से तेलंगाना की कंपनी ने झाड़ा पल्ला
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन से तेलंगाना की कंपनी ने झाड़ा पल्ला

बागपत, जेएनएन। पकड़े गए नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन कहां बने रहे थे। इसका अभी तक राजफाश नहीं हुआ है। इस मामले में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने इंजेक्शन पर लगे रेपर के आधार पर तेलंगाना की कपनी को नोटिस भेजकर जानकारी की तो कंपनी ने अपने इंजेक्शन होने से इन्कार कर दिया। पकड़े गए तीन आरोपितों से भी पुलिस और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम अभी तक कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है।

loksabha election banner

बागपत कोतवाली पुलिस ने राष्ट्रवंदना चौक पर एक गाड़ी से गत 19 मई को 60 इंजेक्शन रेमडेसिविर बरामद किए थे। आरोपित मनमोहन व उसका बेटा मुकंद निवासी गांधी कालोनी, नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर व बिशन निवासी सलेमपुर चौक रानीपुर जिला हरिद्वार (उत्तराखंड) को गिरफ्तार किया था, जो 14 मई को पंजाब के जीरकपुर नगर की वेदांग ट्रेडिंग कंपनी एवं स्टोर मालिक सुखपाल चौहान उर्फ एसपी चौहान से 92 इंजेक्शन खरीदकर मुजफ्फरनगर लाए थे। 32 इंजेक्शन विशाल (मनमोहन के दूसरे बेटे) ने बेच दिए थे। 60 इंजेक्शन को सप्लाई करने के लिए वे दिल्ली जा रहे थे। पुलिस दो सप्ताह पूर्व सुखपाल को भी गिरफ्तार कर चुकी है। उधर, लखनऊ की लैब से नमूनों से राजफाश हुआ था कि इंजेक्शन नकली हैं। जिन पर तेलंगाना की कंपनी का रेपर लगा है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने कंपनी को नोटिस भेजा था, ताकि इंजेक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। ड्रग इंस्पेक्टर वैभव बब्बर का कहना है कि उक्त इंजेक्शनों को कंपनी ने अपने होने से इन्कार किया है। हालांकि इस संबंध में कंपनी की अभी हार्ड कापी प्राप्त नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.