Move to Jagran APP

अनुदान के बावजूद शिक्षकों को नहीं मिला दिसंबर का वेतन

माध्यमिक शिक्षक संघ ने पांच जनवरी को जेडी मेरठ का घेराव करने का निर्णय लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:30 PM (IST)
अनुदान के बावजूद शिक्षकों को नहीं मिला दिसंबर का वेतन
अनुदान के बावजूद शिक्षकों को नहीं मिला दिसंबर का वेतन

बागपत, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षक संघ ने पांच जनवरी को जेडी मेरठ का घेराव करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता में बताया कि हाल ही में शिक्षक दल के नेता एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी के कड़े रुख के बाद वित्त नियंत्रण प्रयागराज ने बागपत जिले के लिए 24 करोड़ का अनुदान स्वीकृत किया था। इसके बावजूद नए साल के तीन दिन बीत चुके हैं मगर शिक्षकों के खातों में दिसंबर माह का वेतन नहीं पहुंचा है। कार्यवाहक डीआइओएस के चिकित्सा अवकाश पर चले गए और उनके संस्तुति के बगैर वेतन जारी नहीं हो सकता। शिक्षकों के ढेरों प्रकरण अटके हैं। संघ मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा व संरक्षक इंद्रपाल सिंह ने कहा कि आगामी 16 जनवरी को पूरे प्रदेश में शिक्षक अपने जनपदों में डीआईओएस कार्यालयों पर एकत्र होकर पुरानी पेंशन सहित दर्जनों लंबित प्रकरणों के लिए विशाल धरना-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे। सर्व समाज का हितैषी है आर्य समाज

आर्य समाज के पट्टी चौधरान स्थित कार्यालय में साप्ताहिक यज्ञ हुआ। यज्ञ में डाक्टर ओमबीर सिंह आर्य ने आर्य समाज के महत्व पर प्रकाश डाला।

रविवार को हुए साप्ताहिक यज्ञ में डाक्टर ओमबीर आर्य ने कहा कि संसार मे उपकार करने वाला व्यक्ति ही सच्चा आर्य समाजी कहलता है।इस दौरान अंगिरस मुनि, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

उधर, दूसरी ओर रेलवे रोड स्थित आर्य समाज भवन में भी साप्ताहिक यज्ञ हुआ, जिसमें डाक्टर ओमबीर आर्य ने किसान आंदोलन पर चिता व्यक्त करते हुए कहा कि कड़ाके की ठंड में किसान सड़क पर बैठने को मजबूर हैं, सरकार को उनकी मांगों को मान लेना चाहिए। इस दौरान समरभानु आचार्य, राजेंद्र कुमार, डाक्टर हरपाल सिंह, ओमप्रकाश, जसवीर मलिक, हरवीर, फूलसिंह, राममेहर, सुनीता, श्योराज, तेजेंद्र, कृष्णवीर, राजवीर,देवव्रत, विनोद भारद्वाज, प्रीतम सिंह आर्य आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.