Move to Jagran APP

जेवी आइटीआइ के छात्रों-शिक्षकों ने मांगों को लेकर निकाला जुलूस

जनता वैदिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों और शिक्षकों ने मंगलवार को प्रबंधन पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर न्याय दिलाने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 09:06 PM (IST)
जेवी आइटीआइ के छात्रों-शिक्षकों ने मांगों को लेकर निकाला जुलूस
जेवी आइटीआइ के छात्रों-शिक्षकों ने मांगों को लेकर निकाला जुलूस

बागपत, जेएनएन: जनता वैदिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों और शिक्षकों ने मंगलवार को प्रबंध समिति और प्रधानाचार्य पर अनियमितता के गंभीर आरोप लगाते शहर में जुलूस निकाला और तहसील में ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर न्याय दिलाने की मांग की।

loksabha election banner

शिक्षकों ने प्रधानाचार्य के खिलाफ तहसील में नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि प्रबंध समिति और प्रधानाचार्य द्वारा किए गए घोटाले को दबाने के लिए संस्थान ने सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को हटा दिया है। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि प्रबंध समिति और प्रधानाचार्य के कहने पर आइटीआइ के छात्रों से पास कराने के नाम पर मोटी धनराशि वसूली गई, जिसकी रसीद भी उनके पास है। आनलाइन परीक्षा में 90 फीसद छात्र फेल कर दिए गए। इसके अलावा आदेश के बावजूद संस्थान में आनलाइन कक्षाएं शुरू नहीं कराई गईं। एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र ने ज्ञापन लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

उधर, इस संबंध में प्रधानाचार्य ऋषिपाल का कहना है कि उनसे पहले रह चुके प्रधानाचार्य की तरफ से की गई अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही हैं, जिनकी जांच कराकर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में नीशू, मनीष तोमर, पंकज कुमार, अभिषेक शर्मा, सौरभ तोमर, विकास कुमार, अरविद कुमार, नदीम, शाहरुख, अमित, अनुज, दीपक, अमर, वंश, उस्मान, निखिल, खालिद, आरिफ आदि शामिल थे। डीआइओएस का घेराव शिक्षक

जागरण संवाददाता, बड़ौत : माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं को लेकर शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विभाग व शिक्षकों में तालमेल की कमी है।

मंगलवार को शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह, जिला मंत्री सत्यवीर सिंह, मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि नकारात्मक कार्यशैली के कारण कई शिक्षकों का चयन वेतनमान स्वीकृत नहीं हुआ है। शिक्षक विधायक दल के नेता सुरेश तिवारी के दबाव से वेतन भुगतान के लिए अनुदान राशि वितरित हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भी शिक्षकों का उत्पीड़न जारी है यदि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कार्य शैली में बदलाव नहीं किया तो शिक्षक संघ 12 जुलाई को विरोध में डीआइओएस का घेराव करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.