Move to Jagran APP

बहनों ने मुसीबतों का पहाड़ उठाकर भाइयों को किया तिलक

बागपत:सड़कों पर बेशुमार भीड़ और बसें फुल। रेल में भी पैर रखने को जगह नहीं मिली। बावजू

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 11:46 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 11:46 PM (IST)
बहनों ने मुसीबतों का पहाड़ उठाकर भाइयों को किया तिलक
बहनों ने मुसीबतों का पहाड़ उठाकर भाइयों को किया तिलक

बागपत:सड़कों पर बेशुमार भीड़ और बसें फुल। रेल में भी पैर रखने को जगह नहीं मिली। बावजूद इसके, बहनों ने हिम्मत नहीं हारी और सफर की तमाम मुसीबतों का पहाड़ उठाकर भाइयों को टीका कर उनकी दीर्घायु की कामना की। उन बहनों को ज्यादा दिक्कत उठानी पड़ी, जिनके बच्चे छोटे हैं। भाइयों ने भी बहनों को नेग देने में कंजूसी नहीं की।

loksabha election banner

वैसे तो गुरुवार को दोपहर बाद ही बहनों ने भाइयों को टीका करने को मायके जाना शुरू कर दिया था। शुक्रवार को दिन निकलने से पहले हर तरफ सड़कों पर वाहनों का अंबार और यात्रियों की जबरदस्त भीड़ नजर आने लगी। दोपहर के बाद तो सड़कों पर दो पहिया वाहनों को निकालने को भी साइड मिलने का इंतजार करना पड़ा। बागपत के राष्ट्रवंदना चौक पर मेरठ, दिल्ली, बड़ौत और मुरादनगर की तरफ आवाजाही करने वाली तमाम प्राइवेट तथा रोडवेज बसों एवं अन्य बसों तथा छोटे वाहनों में बेशुमार भीड़ भर गई।

बागपत से हरियाणा की तरफ आवाजाही करने को हरियाणा रोडवेज की बसों में बुरा हाल था। बसों में 100 यात्री तक लदकर किसी तरह गंतव्य तक पहुंचे। वहीं बसेंकम पड़ने का फायदा डग्गामार वाहनों के संचालकों ने उठाकर दोगुना किराया वसूला। बसों के अलावा दिल्ली-सहारनपुर वाया शामली रेल मार्ग पर दौड़ने वाले रेल के डिब्बों में इतनी भीड़ थी कि पैर रखने को जगह नहीं मिली। लोगों ने जूझकर किसी तरह सफर किया।

उन बहनों को बुरा हाल रहा जो बसों में जगह नहीं मिलने से किसी तरह बाइकों से भाइयों के घर पहुंचीं और फिर ससुराल लौटीं। बावजूद इसके बहनों ने भाइयों को तिलक कर उनकी दीर्घायु और सुख समृद्धि की कामना की। भाइयों ने भी बहनों को नेग में कपड़े, सोने-चांदी के गहने, स्मार्ट फोन, और अन्य लग्जरी आइटम देने में कसर नहीं छोड़ी।

-------

जाम ही जाम

बागपत: दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर गौरीपुर मोड़ तथा बागपत मेरठ मार्ग पर अग्रवाल मंडी टटीरी में रेलवे फाटक, बागपत-चांदीनगर मार्ग पर अहैड़ा रेलवे फाटक पर दिन भर जाम लगने और खुलने का सिलसिला चलता रहा।

जाम में उलझे भाई-बहन

संवाद सहयोगी, बड़ौत: शुक्रवार को सुबह से ही दुपहिया और चौपहिया वाहनों का रेला सड़क पर आ गया था। सुबह नौ बजे के लगभग शहर से गुजरने वाले हजारों वाहनों से ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई। शाम चार बजे तक यही स्थिति बनी रही। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर गुफा बाबा मंदिर, सरूरपुर, बड़ौली, बड़ौत, किशनपुर बराल व ककड़ीपुर चेकपोस्ट के पास जबरदस्त जाम रहा।

शहर में छपरौली चुंगी, कोताना रोड, भगवान महावीर मार्ग, बिनौली रोड रेलवे क्रा¨सग, अग्रसेन मूर्ति पर हजारों वाहन रेंगते नजर आए। ओवरटेक करने को लेकर कई वाहन चालकों में मारपीट भी हुई। शहर की औद्योगिक पुलिस चौकी पर भीषण जाम लगा रहा। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। बड़ौत-मेरठ मार्ग, बड़ौत-मुजफ्फरनगर मार्ग, बड़ौत-अमीनगर सराय, बड़ौत-छपरौली मार्ग भी जाम के शिकंजे में रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.