Move to Jagran APP

रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर फाय¨रग का आरोपित आदित्य गिरफ्तार

बड़ौत (बागपत): साथियों के साथ रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर फाय¨रग करने के आरोपित को पुि

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 11:46 PM (IST)
रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर फाय¨रग का आरोपित आदित्य गिरफ्तार
रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर फाय¨रग का आरोपित आदित्य गिरफ्तार

बड़ौत (बागपत): साथियों के साथ रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर फाय¨रग करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पिस्टल भी बरामद हुई है। घटना में उसके कई साथी फरार चल रहे हैं। पुलिस गिरफ्त में आया आदित्य कुख्यात अजीत उर्फ हप्पू का दायां हाथ रहा है, जो कारोबारियों में दहशत पैदा कर अवैध वसूली कर रहा था।

prime article banner

एसपी जयप्रकाश ने सोमवार को पत्रकार वार्ता कर बताया कि रालोद नेता धीरज उज्ज्वल का बड़ौत में बिजरौल रोड पर पेट्रोल पंप है। नौ मई की देर शाम बाइक पर तीन बदमाश पेट्रोल पंप पर पहुंचे और फाय¨रग कर दी, जिसमें एक कर्मचारी घायल हो गया था तथा केबिन के शीशे भी टूट गए थे। धीरज ने घटना का मुकदमा अजीत उर्फ हप्पू, अमित पंडित और विपिन मलिक समेत छह लोगों के खिलाफ कोतवाली में दर्ज कराया था। विवेचना में आदित्य तोमर पुत्र हरेंद्र तोमर निवासी बावली गांव समेत कई और नाम भी प्रकाश में आए थे। इसके बाद आदित्य समेत दूसरे बदमाशों को भी आरोपित बना लिया गया था। पुलिस ने सोमवार को आदित्य को बावली गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 9 एमएम का देशी पिस्टल बरामद किया है। इसी पिस्टल का प्रयोग फाय¨रग में किया गया था। दूसरे आरोपित भी बावली गांव के रहने वाले हैं।

विपिन ने कहा था समझौता न हुआ तो हो जाएगी फाय¨रग

एसपी ने यह भी बताया कि यूपी पुलिस का सिपाही विपिन मलिक पेट्रोल पंप पर फाय¨रग से कई दिन पहले वाजिदपुर गांव के पास धीरज उज्ज्वल के दूसरे पेट्रोल पंप पर गया था और अजीत उर्फ हप्पू से समझौता करने की बात की थी। उसने धमकी भरे लहजे में कहा था कि अजीत के साथ समझौता कर लो, अन्यथा पेट्रोल पंप पर फाय¨रग हो जाएगी।

पहले मांगी थी रालोद नेता से रंगदारी

रालोद नेता के पेट्रोल पंप पर 15 मार्च को अजीत उर्फ हप्पू ने अपने गिरोह के सदस्यों से चिट्ठी भेजकर रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न मिलने पर रालोद नेता को अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी। रालोद नेता ने उस घटना का मुकदमा भी कोतवाली में दर्ज करा दिया था तथा पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। एसपी जयप्रकाश ने बताया कि आदित्य जेल में बंद अजीत का गिरोह चला रहा था। गिरोह के सदस्य कारोबारियों को डरा धमकाकर रंगदारी मांगते थे। रुपये न मिलने पर मारपीट या फाय¨रग जैसी वारदात को अंजाम दे देते थे। आदित्य जेल में अजीत से मुलाकात को भी जाता था।

कचहरी में हप्पू और मोहन गाधी भिड़े

अजीत उर्फ हप्पू मेरठ और मोहन गाधी बागपत जिला कारागार से अदालत में पेशी पर आए हुए थे। इसी दौरान कचहरी में दोनों का आमना-सामना हुआ तो दोनों के बीच पहले गाली-गलौच हुई और उसके बाद दोनों भिड़ गए। पुलिस ने बीच-बचाव कराया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मोहन गाधी ने हप्पू को अपने साथी प्रमोद गांगनौली की हत्या का बदला लेने की धमकी दी है। गौरतलब है कि मोहन गाधी कुख्यात प्रमोद राठी गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है। कई साल पहले प्रमोद गांगनौली की लूंब गांव के जंगल में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप अजीत उर्फ हप्पू और परमवीर तुगाना पर लगा था। अजीत और परमवीर में याराना है। कई दिन पहले भी जेल में अजीत और प्रमोद गिरोह के सदस्यों के बीच झगड़ा हो गया था।

आदित्य ने ही लिखी थी रंगदारी की चिट्ठी

पुलिस के अनुसार रालोद नेता को धमकी भरी जो चिट्ठी दी गई थी उसे आदित्य तोमर ने ही लिखा था और फाय¨रग करने में भी आदित्य ही शामिल रहा था, जिससे पता चलता है कि अजीत उर्फ हप्पू का गिरोह आदित्य की ही देखरेख में चल रहा था। आदित्य के खिलाफ पहले भी दो मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.