जागरण न्यूज नेटवर्क, बागपत: पिचौकरा गांव में कई साल से एक परिवार में चल रही रंजिश को बुधवार को थाना परिसर में कई गांव के सम्मानित लोगों ने समाप्त कराया।

पिचौकरा गांव में पूर्व प्रधान मुंशी नाजर गनोरी व इखलाक नाजर गनोरी दो सगे भाइयों के बीच लगभग पांच साल पहले मामूली कहासुनी को लेकर रंजिश शुरू हो गई थी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज करा रखे थे। आए दिन दोनों पक्ष झगड़ते थे। दो दिन पहले दोनों पक्षों के लोगों में कहासुनी होने की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर रवेंद्र सिंह ने दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया था।

बुधवार को कई गांवों के प्रधान वेदपाल धामा, जरीफ कुरैशी, जग्गन सिंह, इस्लाम दरकावदा आदि थाने पहुंचे और दोनों पक्षों के बीच रंजिश का निपटारा कराने को कवायद शुरू की। कई घंटे चली जद्दोजहद के बाद लोगों ने दोनों पक्षों के मनमुटाव दूर करा रंजिश को समाप्त करा दिया। इस दौरान दोनों पक्षों ने संबंधित मुकदमों को समाप्त कराने के लिए शपथ पत्र इंस्पेक्टर को सौंपे। दोनों पक्षों के लोगों ने गले मिल एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मिलकर रहने की कसम खाई। इंस्पेक्टर ने सुलह होने की पुष्टि की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस