Move to Jagran APP

साहब! लंबित है गन्ना भुगतान और पर्ची पर सुपरवाइजर मांग रहा सुविधा शुल्क

गन्ना समिति पर शनिवार को गन्ना आयुक्त मेरठ मंडल राजेश मिश्र निरीक्षण पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:39 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:39 PM (IST)
साहब! लंबित है गन्ना भुगतान और पर्ची पर सुपरवाइजर मांग रहा सुविधा शुल्क
साहब! लंबित है गन्ना भुगतान और पर्ची पर सुपरवाइजर मांग रहा सुविधा शुल्क

बागपत, जेएनएन। गन्ना समिति पर शनिवार को गन्ना आयुक्त मेरठ मंडल राजेश मिश्र निरीक्षण पर पहुंचे, तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान समिति पर मौजूद किसानों ने डिप्टी सीसी के आगे कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए, तो अधिकारी बगलें झांकने लगे। डिप्टी सीसी ने किसानों ने लिखित में शिकायत देने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

सामान्य निरीक्षण पर पहुंचे डिप्टी सीसी राजेश मिश्रा ने समिति के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान समिति पर अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे कई गांवों के किसानों ने डिप्टी सीसी के आगे अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए उनके निस्तारण की मांग की। किनौनी मिल से जुड़े पुट्ठी और धनौरा सिल्वरनगर के किसानों ने बताया कि प्राथमिक कैलेंडर के उनकी पर्ची की संख्या ठीक थी, मगर फाइनल कैलेंडर में नाममात्र की पर्ची दर्शायी दी गई। इसे दुरूस्त करने के लिए सुपरवाइजर रिश्वत मांगता है। किसान रोजाना समिति की चक्कर लगाने को मजबूर है। कई किसानों ने बकाया गन्ना भुगतान की समस्या उठाई। किसानों की आरोप सुनकर डिप्टी सीसी भी चौंक गए। उन्होंने रिश्वत मांगने वालों की शिकायत लिखित में देने को कहा। उन्होंने गन्ना सचिव को किसानों की समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। सचिव बोले, किसान नहीं, माफिया को रही परेशानी

-गन्ना सचिव सुधीर सिंह ने बताया कि जमीनों के सत्यापन शुरू हो गए हैं। 21 हजार सट्टे बंद हुए हैं। इसीलिए माफिया बौखला गए हैं और हंगामा करते हैं। चार-चार जगहों पर सप्लाई करने वाले दु:खी हैं। सही काश्तकार परेशान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.