बागपत, जेएनएन। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर लहचौड़ा के पास स्कूटी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई। दुर्घटना में दिल्ली के नांगलोई निवासी व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया।

बुधवार को दिल्ली के नांगलोई निवासी धर्मवीर अपने साला राकेश पुत्र श्रीपाल के साथ गाजियाबाद जा रहा था। ईपीई पर लहचौड़ा के पास दौड़ती स्कूटी अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में धर्मवीर की मौके पर मौत हो गई, जबकि राकेश गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंच एसओ सतेंद्र सिंह ने बताया कि घायल राकेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं धर्मवीर के शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। धर्मवीर के स्वजन को फोन पर घटना की जानकारी दे दी गई है। गौरतलब है कि ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर दो व तीन पहिया वाहन प्रतिबंधित है। इसके बावजूद एनएचएआइ व पुलिस की लापरवाही के कारण प्रतिबंधित वाहनों का संचालन हो रहा है। ईपीई पर हादसों में सबसे ज्यादा प्रतिबंधित वाहन सवार की मौत हो रही है। ईपीई पर डिवाइडर से टकराई कार, बचे पिता व पुत्री

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे से होते हुए ग्रेटर नोएडा निवासी सुरेंद्र सहगल अपनी बेटी तृप्ति सहगल के साथ स्विफ्ट कार से करनाल जा रहे थे।

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर बागपत खेल स्टेडियम के पास पहुंचे तो मार्ग पर इंजन आयल पड़ा था। सुरेंद्र ने आयल को देखकर ब्रेक लगाए, तो कार फिसल गई। कई बार डिवाइडर से टकराकर कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई। गनीमत रही कि एयरबैग खुलने से दोनों सुरक्षित रहे। कार के आगे के दोनों पहिया टूट गए, अगर कार की रफ्तार कुछ तेज और होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। दुर्घटना के बाद ईपीई पर काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। दुर्घटना की सूचना पर एनएचएआइ की पेट्रोलिग टीम मौके पर पहुंची। क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त कार को किनारे कराकर आवागमन सुचारू कराया।

Edited By: Jagran