बागपत, जेएनएन: शासन के आदेश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का कायाकल्प होने लगा। सीडीओ अभिराम त्रिवेदी ने 22 पीएचसी की मरम्मत तथा रंगाई-पुताई के काम की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रमाला, किरठल, डौला, पूरा महादेव आदि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर निर्माण कार्य चल रहा है।

22 पीएचसी के निर्माण पर 1.48 करोड़ रुपये खर्चा आएगा। ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत और शहरी क्षेत्र में नगर पंचायतें अपने बजट से धनराशि खर्च करेंगी। ग्वालीखेड़ा ग्राम पंचायत के पास कम बजट उपलब्ध है, इसलिए वहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण का खर्च किसी दूसरे मद से वहन कराया जाएगा। बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के कायाकल्प करने के काम की मानीटरिग सीधे मंडलायुक्त सुरेंद्र कुमार कर रहे हैं।

बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, बड़ौत : साप्ताहिक लाकडाउन के बाद सोमवार को बा•ार खुलते ही शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान ज्यादा वाहन आने से शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही।

भीषण गर्मी के बावजूद लोग बाजार में खरीदारी करते नजर आए। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की खूब धज्जियां उड़ाई गई। लोगों में मास्क लगाना करीब-करीब बंद कर दिया है, जबकि दो गज की दूरी का पालन करने को कोई तैयार नहीं हैं। उधर, सोमवार को नई गाइडलाइन जारी होने के बाद शहर में रेस्टोरेंट को शर्तों के साथ खोलने की छूट मिल गई। हालांकि रेस्टोरेंट खुलने की जानकारी कम लोगों को होने के कारण ज्यादा समय रेस्टोरेंट खाली-खाली ही दिखाई दिए। इसी के साथ अब रात्रि क‌र्फ्यू अब नौ बजे से सुबह सात बजे रहेगा। वहीं, शहर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने चेकिग अभियान भी चलाया। इस दौरान 100 से अधिक लोगों के चालान काटे गए।

Edited By: Jagran