Move to Jagran APP

हंगामे के बीच 65 फीसदी उपभोक्ताओं को मिल गया राशन

लॉकडाउन में सरकारी राशन की दुकानों पर पांचवे दिन रविवार को भी राशन को लेकर मारामारी रही। कई स्थानों पर हंगामा हुआ। अभी तक 65 फीसदी उपभोक्ताओं को राशन वितरित हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:07 AM (IST)
हंगामे के बीच 65 फीसदी उपभोक्ताओं को मिल गया राशन
हंगामे के बीच 65 फीसदी उपभोक्ताओं को मिल गया राशन

बागपत, जेएनएन। लॉकडाउन में सरकारी राशन की दुकानों पर पांचवे दिन रविवार को भी राशन को लेकर मारामारी रही। कई स्थानों पर हंगामा हुआ। अभी तक 65 फीसदी उपभोक्ताओं को राशन वितरित हो गया है।

prime article banner

एक अप्रैल से 403 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर उपभोक्ताओं को खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। पिछले चार दिनों की तरह रविवार को भी सर्वर डाउन रहने से उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उपभोक्ता दुकानों के बाहर घंटों लाइन में लगे रहे। राशन पहले लेने को लेकर कई दुकानों पर उपभोक्ताओं की आपस में बहस हुई तो कई जहां राशन डीलरों व उपभोक्ताओं में। उपभोक्ताओं ने कई स्थानों पर शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। पुलिसकर्मी दिनभर उपभोक्ताओं को समझाने में लगे रहे। उधर जिला पूर्ति अधिकारी अभय प्रताप सिंह का कहना है कि प्रदेश में एक साथ उपभोक्ताओं को राशन वितरण हो रहा है, इसीलिए सुबह के समय ज्यादा सर्वर डाउन रहा। शाम तक 1,25,996 उपभोक्ताओं को 29766.70 कुंतल राशन वितरण किया गया। इनमें से 15558 उपभोक्ताओं को 4410.25 कुंतल राशन निशुल्क वितरण किया गया। अपात्र लोग भी दुकानों पर राशन लेने पहुंच रहे है। इससे अव्यवस्था उत्पन्न होती है और ऐसे लोग अधिकारियों को गलत शिकायत करते हैं। दुकानों का लाइसेंस हो सकता है निरस्त

-सप्लाई इंस्पेक्टर राहुल पटेल की तहरीर पर राशन की कालाबाजारी करने पर हिलवाड़ी गांव के राशन डीलर योगेंद्र सिंह व देवेंद्र सिंह के खिलाफ बड़ौत कोतवाली पर मुकदमा दर्ज हुआ है। राशन की काला बाजारी करने पर दुकान का लाईसेंस निरस्त हो सकता है। डीएसओ अभय प्रताप सिंह का कहना है कि इस संबंध में दोनों राशन डीलरों को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस दिया जाएगा। उनके जवाब के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.