जागरण संवाददाता, बागपत : कृषि विभाग के कर्मियों ने विभागीय उपनिदेशक पर अभद्रता करने का आरोप लगा प्रदर्शन कर धरना दिया। कर्मियों का आरोप है कि उप निदेशक ने गत दिवस यूपी एग्रीकलचर डिपार्टमेंट मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार के साथ गाली-गलौच और धक्का-मुक्की कर अभद्रता की।

दरअसल संजीव कुमार एसडीओ कृषि दफ्तर में कर्मचारी हैं और तीन दिसंबर को यात्रा भत्ता के बिल पास कराने आए थे, उसी को लेकर उप निदेशक और उनके बीच नोकझोंक हुई। विरोध में उप कृषि निदेशक, भूमि संरक्षण, जिला कृषि अधिकारी और जिला कृषी रक्षा, उप खंड अधिकारियों के दफ्तरों के कर्मियों ने बुधवार को उप निदेशक कार्यालय पर नारेबाजी की। कर्मियों की हड़ताल के कारण विभागीय कामकाज ठप रहा और किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

कर्मियों के हड़ताल पर जाते ही उप निदेशक बैकफुट पर आ गए और दोपहर बाद कर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया। दोनों तरफ से गिला-शिकवा किया गया। यूपी एग्रीकलचर डिपार्टमेंट मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि उप निदेशक के खेद जताने पर हड़ताल और धरना खत्म कर दिया गया। हालांकि, उप निदेशक प्रशांत कुमार गत दिवस ही स्पष्ट कर चुके थे कि उन्होंने किसी के साथ अभद्रता नहीं की। यूपी एग्रीकलचर डिपार्टमेंट मिनिस्ट्रीयल सर्विसेज एसोसिएशन के जिला मंत्री अभिषेक बालियान, उप निदेशक दफ्तर के प्रशासनिक अधिकारी देवेंद्र कुमार शर्मा, ब्रजभूषण शर्मा, नीरज और कुलबीर ढाका समेत तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran