बागपत, जेएनएन। ग्राम पांची के एमजीएस अल-अमन पब्लिक स्कूल में रामनवमीं पर रंगारंग कार्यक्रम हुए। जहां बच्चों को भगवान श्रीराम के बारे मे जानकारी दी गई। वहीं छोटे बच्चों ने रामलीला का मंचन ने सबका मनमोह लिया। भगवान राम ने किस तरह वनवास काटकर सीता को लंका से वापस लाने और रावण के वध तक छोटे कलाकारों ने प्रस्तुत किया। बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में एक बढ़कर एक ड्रेस पहनकर सभी का मन मोह लिया। विद्यालय प्रबंधक गुलिस्ता मुमताज ने बच्चों को भगवान के जीवन पर आधारित घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा की छोटे बच्चों को भी देश की संस्कृति और महापुरुषों के बारे मे पता होना चाहिए, जो बेहद ज्ञानवर्धक है। ममता, गुलजार, आलम, शिल्पा त्यागी, रुखसाना, शिवानी, गुंजन सिसोदिया आदि शामिल रहे।

कुंभकरण और मेघनाद

वध का हुआ मंचन

संवाद सूत्र, चांदीनगर : रटौल शिव मंदिर पर आर्दश कमेटी के तत्वावधान में रामलीला का आयोजन हो रहा है। रटौल के अलावा आसपास के गांव से भी श्रद्धालु मंचन देखने आते हैं। रामलीला आयोजन में हिदू मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग हिस्सा लेते हैं। गुरुवार को रामलीला में कुंभकरण व मेघनाथ के वध का मंचन हुआ। मंचन का श्रद्धालुओं ने जमकर लुत्फ उठाया। प्रवीन गुप्ता, बंअी व पम्मी के अभिनय के गदगद ग्रामीणों ने तीनों का मंच पर स्वागत किया। देवेंद्र आरोरा, मान सिंह, ब्रजलाल, बंटी, पम्मी कुमार, अशोक, डब्बू, डा. संजय आदि का सहयोग रहा।

सांसद से मिले शिक्षक नेता

बड़ौत: सांसद डाक्टर सत्यपाल सिंह से शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुलाकात कर लंबित पेंशन की समस्या से अवगत कराया। सांसद ने शिक्षकों की परेशानी को गंभीरता से लिया और समस्याओं को समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा, इंद्रपाल सिंह, मनोज कुमार व अमित कुमार मौजूद रहे। जासं

Edited By: Jagran