Move to Jagran APP

अफसरों की मिलीभगत से धुआं उगल रही फैक्ट्रियां

संवाद सहयोगी, खेकड़ा (बागपत) : दिल्ली एनसीआर में होने के बाद भी तहसील क्षेत्र में फैक्ट्रियां प

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 09:59 PM (IST)
अफसरों की मिलीभगत से धुआं उगल रही फैक्ट्रियां
अफसरों की मिलीभगत से धुआं उगल रही फैक्ट्रियां

संवाद सहयोगी, खेकड़ा (बागपत) : दिल्ली एनसीआर में होने के बाद भी तहसील क्षेत्र में फैक्ट्रियां प्रदूषण विभाग के अधिकारियों के आशीर्वाद से दिन-रात धुआं उगल रही हैं। हैरत की बात है कि एसडीएम के फोन व पत्राचार करने के बाद भी अधिकारी पहुंचना जरूरी नहीं समझते।

loksabha election banner

तहसील क्षेत्र में दर्जनों फैक्ट्रियां दिन-रात धुआं उगलती हैं। अधिकांश फैक्ट्रियां बिना लाइसेंस, अनुमति के ही चल रही हैं। बात करते हैं सुभानपुर गांव में यमुना पुश्ते के किनारे रबड़ लगाने वाली फैक्ट्री की। उठने वाली दुर्गंध से गांव के दर्जनों लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में हैं। कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं पर कार्रवाई तो दूर एसडीएम के अलावा प्रदूषण विभाग का कोई अधिकारी देखने तक नहीं पहुंचा। दीवाली पर एसडीएम ने हलवाई के यहां कई भट्ठियां चलती पकड़ी थी। एसडीएम ने प्रदूषण विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराकर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, पर नतीजा सिफर रहा। सुभानपुर के ग्रामीणों का कहना है कि प्रदूषण विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से उक्त फैक्ट्रियां चल रही है। एसडीएम पुलकित गर्ग का कहना है कि भट्ठी संचालकों को नोटिस जारी करेंगे। उन्होंने बताया कि करीब एक दर्जन पत्र भेज चुके हैं, कई बार फोन कर बुला भी चुके हैं लेकिन अभी तक प्रदूषण विभाग का कोई अधिकारी मिलने नहीं आया है। एसडीएम ने प्रदूषण विभाग के अधिकारियों की शिकायत डीएम से की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.