Move to Jagran APP

अवैध संबंध का विरोध बना नीशू की हत्या का कारण, आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने नीशू हत्याकांड के आरोपित संजीव को गिरफ्तार कर लिया है। संजीव दूर के रिश्ते में नीशू का मामा लगता है। पुलिस का दावा है कि संजीव और नीशू की मां सुदेश के बीच नाजायज संबंध थे जिसका नीशू विरोध करता था इसलिए संजीव और सुदेश ने नीशू की हत्या कर दी थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 06:11 AM (IST)
अवैध संबंध का विरोध बना नीशू की 
 हत्या का कारण, आरोपित गिरफ्तार
अवैध संबंध का विरोध बना नीशू की हत्या का कारण, आरोपित गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, बागपत: पुलिस ने नीशू हत्याकांड के आरोपित संजीव को गिरफ्तार कर लिया है। संजीव दूर के रिश्ते में नीशू का मामा लगता है। पुलिस का दावा है कि संजीव और नीशू की मां सुदेश के बीच नाजायज संबंध थे, जिसका नीशू विरोध करता था,इसलिए संजीव और सुदेश ने नीशू की हत्या कर दी थी। उसके बाद नीशू के तीन साथियों ने सुदेश और संजीव को गोलियों से भून दिया था, जिसमें सुदेश की मौत हो गई थी, जबकि संजीव घायल हो गया था। यह वारदात नीशू की हत्या का बदला लेने के लिए की गई थी।

loksabha election banner

कोतवाली प्रभारी अजय श़र्मा ने बताया कि शहर के शताब्दीनगर में ऋषिपाल का परिवार रहता है। ऋषिपाल की पत्नी सुदेश का दूर के रिश्ते में मौसेरा भाई मलकपुर गांव निवासी संजीव भी सुदेश के घर रहता था। सुदेश और संजीव के बीच नाजायज संबंध हो गए थे। इसका पता सुदेश के बेटे नीशू को चला गया। नीशू संजीव के घर में रहने का विरोध करने लगा। 30 नवंबर को घर में ही नीशू को गोली मारकर घायल कर दिया गया था। अगले दिन एक दिसंबर को अस्पताल में नीशू ने दम तोड़ दिया। इस घटना के छह दिन बाद ही पांच दिसंबर को तीन युवक सुदेश के घर पहुंचे और नीशू की तेरहवीं का दिन पूछने के बहाने सुदेश और संजीव को गोलियों से भून दिया था। इस घटना में सुदेश की मौत हो गई थी, जबकि संजीव को घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया था।

---

बेटे और मां के हत्याकांड

इस तरह हुए राजफाश

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने दोनों ही घटनाओं की विवेचना की तो पता चला कि सुदेश और संजीव ने ही नाजायज संबंध का विरोध करने पर नीशू की हत्या की थी। सुदेश की हत्या के बाद पुलिस ने संजीव को आरोपित बना लिया था। उधर, सुदेश और संजीव को गोली मारने की घटना में लव, राज और वासु का नाम प्रकाश में आया। तीनों ने सुदेश और संजीव को गोली इसलिए मारी थी, क्योंकि सुदेश और संजीव ने उनके दोस्त नीशू को मार डाला था। नीशू हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित संजीव को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि सुदेश हत्याकांड में लव अभी भी फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.