जागरण संवाददाता, बागपत:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को बड़ौत में दिल्ली-यमनोत्री हाईवे व सहारनपुर में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे समेत 62 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर दोनों दिग्गजों ने बंपर विकास कार्य के साथ ही किसानों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी दी कि बकाया गन्ना भुगतान 15 अक्टूबर तक नहीं किया तो चीनी मिल मालिकों पर सरकार का डंडा चलेगा। नितिन गडकरी ने दावा किया कि मोदी सरकार के 5वें साल तक उत्तर प्रदेश में दो लाख किमी सड़कें बन जाएंगी। दिसंबर में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे चालू हो जाएगा।

बागपत जिले के बड़ौत कस्बा स्थित जनता वैदिक डिग्री कालेज के मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी कि सहकारी व निगम की चीनी मिलों के लिए गन्ना भुगतान को 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया, वह 15 सितंबर तक मिलों को मिलेगा। मलकपुर चीनी मिल समेत निजी चीनी मिलों को चार हजार करोड़ का सोफ्ट लोन मिलेगा, जो सीधे किसानों के खातों में जाएगा। बताया कि हम 36 हजार करोड़ रुपये गन्ना भुगतान करा चुके हैं। दावा किया कि गुंडे-बदमाश प्रदेश छोड़ गए या उन्हें जहां जाना था वह पहुंच गए। तंज कसा कि सपा-बसपा सरकार के 1.22 लाख किमी पाप के गड्ढे भरकर सड़कों की मरम्मत कराई। सपा-बसपा ने समाज बांटा है। हमने कांवड़ में डीजे बजवाया व फूल बरसाए। सबको पर्व मनाने की आजादी दी। अब 97 हजार शिक्षकों और 42 हजार पुलिस सिपाहियों की भर्ती तत्काल होगी। जनवरी में फिर 50 हजार सिपाही भर्ती कराएंगे। नितिन गडकरी ने कहा कि हम इसी कार्यकाल में 80 फीसद गंगा नदी को शुद्ध कर देंगे। यूपी के ट्रांसपोर्ट की हर गाड़ी एथेनॉल से चलेगी। गंदा पानी यमुना में न जाए, इसके लिए गडकरी ने बागपत को 100 करोड़ रुपये का पैकेज देने का ऐलान किया।

शाकंभरी देवी तक बनेगा हाईवे

सहारनपुर में साउथ सिटी मैदान में आयोजित सभा में नितिन गडकरी ने दावा किया कि 1505 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली सहारनपुर-हाइवे 18 माह में मुकम्मल हो जाएगा। यह हाईवे शाकंभरी देवी तक जाएगा। कहा कि सहारनपुर से दिल्ली का सफर सवा घंटे का हो जाएगा।

पानी पर उतरेगा जहाज,

चलेगी बस

नितिन गडकरी ने बताया कि पांच हजार करोड़ की लागत से गंगा जलमार्ग बन रहा है। उन्होंने पानी पर जहाज उतरने और बस आदि चलाने की घोषणा की।

सत्यपाल, राघव व राणा को

दिया श्रेय

सहारनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाईवे निर्माण के लिए सांसद राघव लखनपाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री सतपाल ¨सह, मंत्री सुरेश राणा ने सरकारों पर दबाव बनाया। बताया कि सड़कें और बिजली यूपी की पहचान बन गई हैं।

Posted By: Jagran