Move to Jagran APP

पंचायत सचिवों की कलक्ट्रेट पर नारेबाजी

बागपत ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति के तत्वावधान में पंचायत सचिवों ने अपनी मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद पंचायत सचिवों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट प्रभारी एवं डिप्टी कलक्टर रामनयण सिंह को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 09:36 PM (IST)
पंचायत सचिवों की कलक्ट्रेट पर नारेबाजी
पंचायत सचिवों की कलक्ट्रेट पर नारेबाजी

बागपत, जेएनएन। ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति के तत्वावधान में पंचायत सचिवों ने अपनी मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद पंचायत सचिवों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट प्रभारी एवं डिप्टी कलक्टर को सौंपा।

loksabha election banner

पंचायत सचिवों ने ज्ञापन में कहा कि एक पंचायत सचिव चार-पांच गांवों में हर साल करीब एक करोड़ रुपये के विकास कार्य कराने, गो-आश्रय स्थलों की देखरेख करने, मनरेगा में मजदूरों को काम देने समेत तमाम विभागों की योजनाओं को गांव और समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम करते हैं। इसके बावजूद पंचायत सचिवों की मांग पूरी नहीं की जा रही है।

पंचायत सचिवों ने मुख्यमंत्री से मांग की कि ग्राम विकास अधिकारी तथा ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता इंटर के बजाय स्नातक की जाए।

सातवें वेतन आयोग के सापेक्ष लेवल-5 पर प्रारंभ मूल वेतन 29200 रुपये करने और दस साल पर प्रथम प्रोन्नति, 16 साल की सेवा पर दूसरी प्रोन्नति और 26 साल की सेवा पर तृतीय प्रोन्नति देने की मांग की है। ग्राम विकास अधिकारी-ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार तथा महामंत्री प्रेम कुमार और सोनू आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.