बागपत, जेएनएन। जनपद की तहसीलों में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। यहां की गईं 84 शिकायतों में से अफसरों ने सिर्फ पांच शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया।

बागपत तहसील में डीएम राजकमल यादव व एसपी नीरज कुमार जादौन ने समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ फरियादियों की समस्या सुनी। 34 शिकायतों में से तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएम ने अधीनस्थों से कहा कि शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर तत्परता के साथ करें। एक ही समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को बार-बार न आना पड़े। उन्होंने कहा कि आइजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण कराया जाएं। इसी तरह बड़ौत तहसील में एडीएम अमित कुमार सिंह ने फरियादियों की पीड़ा सुनी। यहां 20 शिकायतों में से राजस्व विभाग की दो शिकायतों का निस्तारण किया गया।

दो शिकायतें निस्तारित

संवाद सहयोगी, खेकड़ा : तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार आलोक प्रताप ने फरियादियों की समस्या सुनी। 20 फरियादियों ने एक डीएसओ, 13 राजस्व, दो बीडीओ, एक पुलिस, दो विद्युत और एक अन्य विभाग की दर्ज कराई। तहसीलदार दो शिकायत का ही मौके पर निस्तारण करा सके। बची शिकायत को संबंधित विभाग के कर्मचारी को सौंपकर जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए।

Edited By: Jagran