Move to Jagran APP

नई बस्ती में नहीं लोगों को कोरोना का खौफ

कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है लेकिन नई बस्ती के लोगों को इससे कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। बुजुर्ग खुद तो अनदेखी कर रहे हैं और बच्चों पर भी ध्यान नहीं दे रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 12:16 AM (IST)
नई बस्ती में नहीं लोगों को कोरोना का खौफ
नई बस्ती में नहीं लोगों को कोरोना का खौफ

जेएनएन, बागपत। कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन नई बस्ती के लोगों को इससे कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। बुजुर्ग खुद तो अनदेखी कर रहे हैं और बच्चों पर भी ध्यान नहीं दे रहे।

loksabha election banner

बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर सरकार ने शनिवार व रविवार को दो दिन साप्ताहिक लाकडाउन लागू किया है। निरंतर मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन कुछ लोग जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण को महज मजाक समझ रहे हैं। नई बस्ती में दिन भर लोगों को गली में दुकानों पर बिना कोरोना नियमों का पालन किए बैठे देखा जा सकता है। मंगलवार को एक बुजुर्ग दुकान के बाहर बैठे थे जिनके आसपास चार पांच युवा और आधा दर्जन बच्चे गली में खेलकूद कर रहे थे। इन दर्जन भर से अधिक लोगों में किसी के भी चेहरे पर मास्क नहीं था। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां के लोगों को कोरोना का कितना खौफ है। वहीं बाजार में दुकानदार नियमों का पालन करने को कतई तैयार नहीं हैं। ऐसे में पुलिस इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। यही हाल रहा तो खेकड़ा में कभी भी कोरोना बम फट सकता है। विधायक निधि से फिर दौड़ेगी विकास की गाड़ी

कोरोना महामारी के कारण एक साल से विधायक और सांसद निधि में पैसा नहीं मिला था, लेकिन अब सरकार ने इसे बहाल कर पैसा देना शुरू कर दिया। इस नये वित्त वर्ष के लिए प्रदेश सरकार ने विधायक निधि की प्रथम किस्त जारी कर दी ही।

प्रथम किस्त के रूप में 1.5 करोड़ रुपये दिए गए हैं। बागपत के तीनों विधायकों के कुल 4.5 करोड़ रुपये मिले हैं। भारत सरकार ने पिछली साल की सांसद निधि की दूसरी किस्त के 2.5 करोड़ रुपये बागपत को दिए हैं।

साफ है कि अब विधायक तथा सांसद क्षेत्र में निधि खर्च कर विकास करा सकेंगे। बता दें कि बागपत में विधायक और सांसद निधि से पूर्व में काफी विकास कार्य कराए गए थे। ग्राम्य विकास विभाग के परियोजना निदेशक हुब लाल ने कहा कि विधायक व सांसद से विकास के प्रस्ताव लेकर कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.